मंगलवार, 4 जून 2019

सरकारी जमीन को कब्जा कर बनाया अनोखा घर, चर्चा का बना घर

नगर पंचायत ने दिया नोटिस, पड़ोसी को डर, कभी भी गिर सकता है घर
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

सरकारी जमीन अतिक्रमण करने के चक्कर मे ऐसा घर बना दिया कि इलाके में इस घर का चर्चा करता है। लोगो को डर है कि कही जिस तरह से सरकारी जमीन को अतिक्रमण करने के चक्कर मे घर निर्माण ही अजब-गजब की तरह कर दिया। 
नगर पंचायत क्षेत्र के स्टेट बैंक के सामने एक निर्माणाधीन भवन विवादों में फंसते नजर आ रहा है। रोक के बावजूद इस विवादित जमीन पर  घर बनाई जा रही है। नगर पंचायत प्रशासन ने तत्काल निर्माण पर रोक लगा दी है। 
वहीं इस संबंध में नगर उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की ने नगर कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र लिख कहा है कि जिस निर्माणाधीन जमीन पर नगर पंचायत द्वारा रोक लगाई गई थी उससे संबंधित अमीन जांच प्रतिवेदन में यह बात साबित हो गई है कि नगर पंचायत के सरकारी जमीन को अतिक्रमण कर भवन निर्माण कार्य किया गया है। इसके बावजूद अब तक उक्त वर्णित जमीन पर अतिक्रमण वाद चला विधि सम्मत कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। अत समय रहते उस पर विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए। 
नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत स्टेट बैंक के सामने एक दो मंजिला बिल्डिंग निर्माण किया जा रहा है। निर्माणधीन इस बिल्डिंग पर यह आरोप लगा है कि  कि बिना नक्शा पास कराए निर्माण तो किया जा  रहा है एव इनके साथ ही  नगर पंचायत की सरकारी जमीन को भी अतिक्रमण कर उस भाग को मिला कर निर्माण किया गया। अमीन जांच प्रतिवेदन में भी इस बात का साफ जिक्र किया गया है कि सात धुर सात धुरकी सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर भवन बनाया जा रहा है। 
इस संबंध में नगर अध्यक्ष रौशन आरा के बतायी की अमीन के जांच प्रतिवेदन के आधार पर आगे की करवाई किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...