गुरुवार, 8 अगस्त 2019

बाढ़ के कारण स्कूल बंद था तो फिर एचएम ने कैसे 585 में से 265 को खिला दिया खिचड़ी

कोशी तटबन्ध के अंदर शिक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे, नही होती है जांच
बीडीओ ने करवाई के लिये डीईओ की लिखा पत्र, बीइओ ने विदयालय के सभी शिक्षक का किया वेतन बंद।
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

सिमरी बख़्तियारपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय घोघसम बराबर बन्द रहता है। बीडीओ के द्वारा दो बार स्कूल का निरीक्षण किया, दोनों बार स्कूल पूरी तरह आए बंद मिला। अब बीडीओ मनोज कुमार करवाई के लिये जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है। 
क्या है मामला---
17 जुलाई को मध्य विद्यालय घोघसम में बाढ़ राहत शिविर का आयोजित था। ये कार्यक्रम पूर्व से जिलाधिकारी के आदेश पर आयोजन किया गया। जब सिमरी बख़्तियारपुर के बीडीओ, सीओ सहित अन्य पदाधिकारी मध्य विद्यालय घोघसम पहुचे तो विदयालय पूरी तरह से बंद मिला। एक भी शिक्षक उपस्थित नही था। बीडीओ ने विदयालय के एचएम को पत्र लिखते हुए जबाब मांगा है कि जब पूर्व से नियोजित बाढ़ राहत शिविर आयोजित था, वावजूद एक भी शिक्षक उपस्थित नही था। ग्रामीणों के द्वारा भी बताया गया कि विदयालय बन्द रहता है एव बच्चे को दोपहर का खिचड़ी नही खिलाया जाता है। इससे पूर्व भी विगत 6 मार्च को भी विदयालय के निरीक्षण में एक भी छात्र-छात्राए उपस्थित नही था। एचएम के द्वारा मध्यान भोजन योजना की राशि गबन किया जाता है। 

डीपीओ सही या एचएम---
इस बाबत जब विदयालय के एचएम से बात किया गया तो विदयालय के एचएम रामप्रवेश राय ने बताया कि डीपीओ के आदेश पर विदयालय बन्द था, जो 31 जुलाई को स्कूल खुली।  अगर डीपीओ के आदेश पर विदयालय बन्द था तो फिर 16 जुलाई को दोपहर की भोजन वेबसाइट पर एचएम के द्वारा दर्ज आईवीआरएस रिपोर्ट में 265 बच्चे को खिचड़ी खिलाने के रिपोर्ट कैसे है। जवकि जब डीपीओ मनोज कुमार से जानकारी लिया गया तो डीपीपी ने स्पष्ट बताया कि बाढ़ से घिरे स्कूल में सिर्फ एमडीएम को बंद किया गया था। लेकिन शिक्षक की छुट्टी नही थी। डीपीओ ने कहा कि जांच कर करवाई होगी। 
क्या कहते है बीइओ--- प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया मध्य विदयालय घोघसम के सभी शिक्षक का वेतन बंद कर दिया है। शिक्षकों पर करवाई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...