मंगलवार, 7 जनवरी 2020

कोसी नदी के अंदर स्कूल 15 अगस्त एव 26 जनवरी साल में दो बार ही खुलती है: विधायक ज़फर आलम

तटबन्ध के अंदर के स्कूल लगभग रहती है बंद, शिक्षा विभाग के कारण शिक्षा व्यवस्था चोपट
आपूर्ति विभाग में सबसे ज्यादा भस्टाचार, बीएसओ को विधयाक ने जमकर लगाई फटकार
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

मंगलवार को कृषि कार्यालय में हुई पंचयात समिति की बैठक में स्कूल, आपूर्ति, आंगनवाड़ी में अनियमितता का मामला छाया रहा। लगभग एक साल के बाद आयोजित होने वाले बैठक में विधयाक ज़फर आलम मुख्य रूप से मौजूद रहे। प्रखंड प्रमुख सरिता देवी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कई मुद्दों पर मामला छाया रहा। बैठक में विधायक ज़फर आलम ने मामला उठाते हुए कहा कि सिमरी बख्तियारपुर में आपूर्ति, शिक्षा व्यवस्था चोपट हो गया है। तटबन्ध के अंदर स्कूल सिर्फ 15 अगस्त एवं 26 जनवरी को ही खुलती है। शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चोपट है। शिक्षा विभाग सिर्फ वसूली का विभाग बनकर रह गया है। महखड़ पंचयात के प्राथमिक विद्यालय बगरोली के एचएम अपने एक रिश्तेदार को रसोइया बना दिया है। इनकी जांच होनी चाहिये। विधायक ने आपूर्ति का मामला उठाते हुए कहा कि सरडीहा पंचायत में वार्ड आवंटन में जमकर भेदभाव किया गया है। इस पंचयात में एक डीलर को सवा 12 वार्ड तो दूसरा डीलर को मात्र पौने वार्ड ही मिला है। इसी तरह मोहम्मदपुर पंचयात में एक डीलर को पांच वार्ड तो वही एक डीलर को मात्र 60 घर दिया गया है। इसके लिये प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को विधयाक ने जमकर फटकार लगाया।  इनकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिये। इंदिरा आवास योजना में विधायक ने बताया कि हमको जानकारी है कि आवास योजना में 20 से 25 हजार रुपये घुस लिया जा रहा है। ऐसे घूसखोर कर्मी एव बिचोलिये के खिलाफ करवाई होनी चाहिये। 

  पंचायत समिति सदस्य यशवंत सिंह पटेल ने प्रखंड स्तर पर खुले स्थान पर पंचयात समिति की बैठक का आयोजन हो, एवं इस बैठक में सभी पदाधिकारी की अनिवार्य रूप से उपस्थिति हो एवं बैठक में लिया गया प्रस्ताव पर करवाई हो। समिति सदस्य राहुल सिंह ने कहा कि मध्य विद्यालय सकरौली के शिक्षिका शिक्षा विभाग के आदेश को धत्ता बताते हुए एनपीएस अमरूलाह टोला डिप्टेंसन करा लिया है। जवकि डिप्टेंसन विभाग से ही बंद है। बैठक में कई मुद्दों को लेकर चर्चा किया गया। बैठक में प्रखंड प्रमुख सरिता देवी, उपप्रमुख रूना देवी, बीडीओ मनोज कुमार, अरविंद सिंह कुशवाहा, अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एन के सिंह, तारिक अंजुम, मुखिया ललन कुमार यादव, पशु चिकिसक ललन कुमार, भवेश पासवान, रघुनंदन सिंह, सहित कई जनप्रतिधि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...