सोमवार, 23 दिसंबर 2019

जुलूस में हुड़दंगियों ने तो हुरदंग मचा कर बाजार को अशांत कर दिया, अब पुलिस अपना काम करेगी। रेलवे ने 5 हजार तो थाना ने एक हजार पर किया प्राथमिकी

सिमरी बख्तियारपुर को अशांत करने वाले को अब पुलिस अपने हिसाब से निपेगी
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

शनिवार को सिमरी बख्तियारपुर में राजद की बिहार बन्द के दौरान रेलवे को निशाना बनाये जाने पर रेलवे के द्वारा तीन नामजद सहित 5 हजार लोगों पर मामला दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी स्टेशन अधीक्षक दिलीप बिश्वास ने किया है। प्राथमिकी में राजद के प्रदेश नेता अभय कुमार, राजद प्रखंड अध्यक्ष सैयद हेलाल अशरफ एवं मजनू हैदर अली सहित 5 हजार अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया। 

दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि शनिवार को 5 हजार की भीड़ प्लेटफार्म पर जमा हो गया। 55566 डाउन सवारी गाड़ी को प्लेटफार्म के कोपरिया की तरफ से रोक दिया। प्रदर्शनकारी हाथ मे लाठी, डंडा, बेनर आदि के साथ राजद के समर्थक एवं राजद नेता अभय कुमार, प्रखंड अध्यक्ष सैयद हेलाल अशरफ, मजनू हैदर अली ट्रैन को रोककर इंजन पर चढ़कर हाथ मे माइक लिये सरकार विरोधी नारा लगाया। उसी समय अन्य प्रदर्शनकारी करीब 5 हजार की संख्या में रानीहाट में अनाधिकृत रूप से बिजली के खंभे पटरी पर रखकर सरकार विरोधी नारा लगाया एवं हुरदंग मचाते हुए मालगाड़ी को रोककर रेल परिचालन बाधित कर दिया। स्टेशन के अनारक्षित बुकिंग कार्यालय में तोड़फोड़ किया। बुकिंग कार्यालय का सभी शीशा, लाठी-डंडे से मशीन को तोड़ दिया। इनके अलावे काउंटर की बनाबट को भी क्षति पहुचाने के अलावा ग्रेनाइट पत्थर को भी तोड़ दिया। 

रेलवे को लगभग दो लाख की हुई क्षति---
इधर रेलवे के बुकिंग कार्यालय में तोड़फोड़ किये जाने सिमरी बख्तियारपुर कॉमर्सियल के द्वारा क्षति का आकलन करने को पत्र लिखा है। रेलवे के द्वारा कहा गया है कि रेलवे की टिकट का 1 लाख 65 हजार एवं समान की क्षति का रिपोर्ट भेजा गया है। 
   इधर बाजार में तोड़फोड़ करने को लेकर बख्तियारपुर थाना में  एक हजार अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज किया है। प्राथमिकी थाना में पदस्थापित एएसआई अम्बिका शर्मा ने दर्ज कराया है। प्राथमिकी में कहा है कि एनआरसी जुलूस के दौरान 500 से 1000 हजार की संख्या में युवको ने बाजार में तोड़फोड़ किया,  एव सरकारी कार्य मे बाधा उत्पन्न किया। वही बाजार में दहशत जैसा माहौल बना दिया। इस दौरान तोड़फोड़ एवं मारपीट में कई दुकानें को क्षति पहुचाया वही कई लोगो को भी जख्मी किया।

1 टिप्पणी:

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...