सोमवार, 27 जनवरी 2020

सदभावना साइकिल यात्रा ऐतिहासिक, तीन किलोमीटर लंबी थी यात्रा

इस साइकिल यात्रा में  3 हजार लड़के हुए सामिल
कोशी बिहार टुडे, सहरसा 

गणतंत्र दिवस के मौके पर सिमरी बख्तियारपुर में भव्य सद्भावना साईकिल यात्रा निकाली गई। जो सिमरी बख्तियारपुर स्थित हाई स्कूल मैदान से निकल कर नगर पंचायत के विभिन्न मार्गों से होते हुए पुनः हाई स्कूल मैदान पहुंच समाप्त हुआ। इससे पूर्व विधायक जफर आलम, एसडीओ वीरेंद्र कुमार, डीएसपी मृदुला कुमारी, डॉ विजय शंकर, अजय कुमार सिंह, कौशल कुमार आदि ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।साइकिल यात्रा के संयोजक पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष सह लोजद नेता रितेश रंजन के नेतृत्व में हजारो छात्र - छात्राओं ने रविवार दोपहर उच्च विद्यालय सिमरी बख्तियारपुर से सदभावना फैलाने का उद्देश्य ले यात्रा शुरू की और स्टेशन चौक, मुख्य बाजार, शर्मा चौक, सैनी टोला, डाकबंगला चौक, पुरानी बाजार, रानीबाग, मालगोदाम आदि के रास्ते पुनः उच्च विद्यालय सिमरी बख्तियारपुर में यात्रा समाप्त हुई।
 तोड़ने के बजाय जोड़ने की राजनीति हो--- 

कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे विधयाक जफर आलम ने सदभावना साइकिल यात्रा की तारीफ करते हुए कहा कि आज के वक्त में जहां धर्म और जाति के नाम पर फुट डालने की कोशिशें अपने उफान पर है, उस दौर में इस तरह का आयोजन काबिलेतारीफ है। एसडीओ वीरेंद्र कुमार ने कहा कि देश की खुशहाली देश के लोगो की एकता मे है जब देश एकजुट होगा तो तरक्की की राह पर विकास करेगा। डीएसपी मृदुला कुमारी ने कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर इस तरह के आयोजन से सद्भावना का सीख मिलता है।

 सभी समुदाय के साथ होने से बनता है समाज : रितेश रंजन 
सदभावना साइकिल यात्रा के मौके पर कार्यक्रम के मुख्य संयोजक रितेश रंजन ने कहा कि विकास के लिए समाज में शांति और सदभाव जरूरी है। सामाजिक सौहार्द के माहौल में ही विकास का काम आगे बढ़ता है और उसका लाभ सबको मिलता है, परंतु समाज में कुछ ऐसे लोग होते है जिनकी सोच नकारात्मक होती है। समाज को अशांत करना उनकी मुख्य एजेंडा में शामिल होता है। इसलिए उन जैसे तत्वो से बचते हुए समाजिक सौहार्द बढ़ाने की जरूरत है.
उन्होंने कहा कि हमारे महापुरुषों ने हमेशा संस्कृति की उदार धारा को अपनाने की सलाह दी है जिससे सामाजिक सौहार्द बढ़ता है।हजारो वर्षो से भारतीय संस्कृति की यह उदार धारा समाज और देश को एकता सूत्र में बांधे है। सदभावना साइकिल यात्रा उसी सोच को जन - जन तक पहुंचाने का काम कर रही है।
 यात्रा सुदृढ़ता प्रदान करेगा :  गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित सदभावना साइकिल यात्रा में युवाओ में गजब का उत्साह देखा गया। हजारो की संख्या में साइकिल यात्रा में डीजे की धुन पर ठुमकते देखे गए। युवाओ द्वारा भारत माता की जमकर जयकारे लगाई गई।इस मौके पर सुमित गुप्ता ने कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित यह यात्रा भारत के गंगा - जमुनी तहजीब को सुदृढ़ता प्रदान करने के उद्देश्य से निकाला गया है। यह यात्रा समाज के कुछ नकारात्मक लोगो के लिए एक तमाचा के समान है।

इस मौके पर प्रमोद भगत, उत्तमलाल यादव,  राहुल सिंह, निर्मल ठाकुर, संजय पोद्दार, गोपाल शर्मा, श्रवण भगत, शंकर भगत, पंकज भगत, मोनू,  मोददसिर, बबलू गुप्ता, सुधीर भगत, अशोक भगत, पप्पू स्वर्णकार, बिंदेश्वरी चौधरी, दयानंद श्रीवास्तव, शिव कुमार, कुंदन, मुस्तकीम, नीतीश, मन्नान, विक्की गुप्ता, संयोग, नीतीश, रितिक, अफजल, सनोज, अजय भगत सहित अन्य मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...