मंगलवार, 9 जून 2020

अंधविश्वास का संक्रमण: कोरोना को देवी मानकर महिला कर रही है पूजा

कोरोना भगाने के लिये तरह तरह का नुक्से को आजमाया जा रहा है।
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

कोरोना  के बढ़ते कहर से  पूरा देश परेशान है। वायरस से जहा लोगो मे भय है। वही सिमरी बख़्तियारपुर में अब तक कोरोना का चार मामले आ चुके है। हालांकि ये सभी ठीक हो चुका है। 75 दिन के लोकडॉन के बाद जहा धीरे धीरे बाजार खुल रहा है, वही अब लोगो मे भय बना हुआ है। अब इस महामारी में अब अंधविश्वास भी घुस गया है।  अब महिलाओ के द्वारा कोरोना को भगाने के लिए पोखड़ में पूजा कर रही है। ये सबसे ज्यादा ग्रामीण इलाके में शुरू हुआ, जो बढ़ते बढ़ते अब हर इलाका में पहुच गया है। अलग अलग टोले-मुहल्ले की महिला अपने अपने इलाके की पोखड़ की पूजा कर कोरोना से मुक्ति की दुआ मांग रही है।

आस्था पर अंधविश्वास इस समय भारी है। सिमरी बख़्तियारपुर के पोखड़ में पूजा कर कोरोना भाग जाने की दुआ मांग रही ये सभी महिला का कहना है कि  पोखड़ में पूजा के बाद निकटतम मंदिर सहित आसपास के बाबा मटेश्वर धाम, दिवारी में मां विषहरा की पूजा कर कोरोना जैसे महामारी से बचाने की हमलोग दुआ कर रहे है। कोरोना का डर कहे या अंधविश्वास महिलाएं कोरोना को देवी मानकर पूजा कर रही है। सिमरी बख़्तियारपुर अनुमण्डल में गांव हो या शहर महिलाएं प्रत्येक अपने इलाके में पूजा कर रही है।
फोटो-- सिमरी बख़्तियारपुर नगर पंचयात क्षेत्र के पोखड़ में पूजा करती महिला

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...