मंगलवार, 28 जुलाई 2020

कोरोना योद्धा हेल्थ मैनेजर महबूब आलम कोरोना संक्रमण काल में दिया है महत्वपूर्ण योगदान , अपनी प्रवाह किये बिना कोरोना के रोकथाम में रहते है लगे


 अपने क्षेत्र का करते हैं नियमित तौर पर भ्रमण, कोविड अस्पताल संचालन में मिली महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण जिम्मेदारी
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

कोरोना संक्रमणकाल में लोगों को बेहतर सुविधा प्रदान करने  एवं संक्रमण से बचाव में चिकित्सकों से लेकर क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं तक सभी अपना योगदान दे रहे हैं।  सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल के हेल्थ मैनेजर  महबूब आलम के योगदान की चर्चा खूब हो रही है। वह न सिर्फ अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे है बल्कि संक्रमण के इस दौर में आम लोगों को कोरोना के साथ अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के बारे मे भी जागरूक कर रहे हैं।
अपनी प्रवाह ना कर लोगो के सेवा, कर्मठता एवं सच्ची लगन से बनी पहचान---
हेल्थ मैनेजर महबूब आलम विगत कई वर्षों से  कार्य कर रहे हैं। उन्होंने अपने इस लंबे अनुभव एवं कार्य के प्रति ईमानदारी को लेकर अपने प्रखंड में अलग की पहचान बनायी हैं।  जिसके कारण लोग उनकी  मेहनत और लगन की मिसाल भी देते हैं।

मोहम्मद महबूब आलम कहते हैं, कोरोना के कारण आज पूरा देश संघर्ष कर रहा है. लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए जिले का हरेक विभाग लगा हुआ है. इसलिए ऐसे हालात में  प्रखंड तथा समुदाय स्तर पर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने की जिम्मेदारी हेल्थ मैनेजर होने के नाते अधिक बढ़ जाती है। वह बताते हैं वह प्रतिदिन अपने क्षेत्र का भ्रमण कर लोगों को हाथ धोने, भीड़-भाड़ में जाने से बचने एवं सामजिक दूरी जैसे उपाय अपनाने के लिए लोगों को जागरूक करते है। साथ ही वह टीकाकरण, परिवार नियोजन, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य कार्यक्रमों को पुनः नियमित करने की दिशा में भी उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं।
सिमरी बख्तियारपुर हेल्थ मैनेजर बनने के साथ किया कई कार्य---हेल्थ मैनेजर महबूब आलम हेल्थ मैनेजर के प्रभार लेने के साथ अनुमंडलीय अस्पताल में कई विकास कार्य किया। सबसे पहले सीसीटीवी से अस्पताल को लेश किया तो कर्मी के लेट आने सहित कई कार्य मे सुधार हुआ। मरीज को अस्पताल में बैठने के लिये सेकड़ो बेंच लगवाया। अपने प्रयास से ही अस्पताल में बेबी यूनिट केयर लगवाया, जिनका उदघाटन तत्कालीन डीएम सैलजा शर्मा ने किया था। सिमरी बख्तियारपुर के कोविड केयर अस्पताल बेहतर तरीक़े से संचालन हो इनकी पूरी जिम्मेदारी इनके ऊपर है। अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एन के सिंह के साथ मिलकर इस समय सिमरी बख्तियार में प्रतिदिन मिल रहे कोरोना मरीज के देखभाल में लगा है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...