मंगलवार, 7 जुलाई 2020

6 इंच की जगह 3 इंच पीसीसी सड़क का किया जा रहा है ढलाई, दो दिन से ग्रामीण अधिकारी से कर रहा शिकायत, झांकने तक नही गया कोई

सिमरी बख़्तियारपुर प्रखंड के मोहनपुर पंचयात के वार्ड सदस्य एवं सचिव की मनमानी, 
ग्रामीण सड़क ढलाई कार्य प्राक्कलन के अनुसार करने के लिये कहते है तो झूठी केश में फसाने का दिया धमकी

कोशी बिहार टुडे, सहरसा

12 लाख की लागत से वार्ड में वार्ड क्रियान्वयन समिति की योजना से सड़क ढलाई कार्य किया जा रहा है। लेकिन योजना स्थल पर ना तो बोर्ड है एवं ना ही इंजीनियर। मामला प्रखंड के मोहनपुर पंचयात के वार्ड नंबर 13 का है। इस वार्ड में सात निश्चय योजना से दानी साह के घर से लेकर सीतो साह के घर तक सात निश्चय योजना से पीसीसी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। सड़क की ढलाई 6 इंच की जगह 3 से साढ़े तीन इन किया जाता है, लेकिन बगल से जमीन में  पूरा छह इंच का तख्ता लगाकर 6 इंच दिखा रहा है। हाल ये है कि स्थल पर कार्य करा रहे सचिव किसी की बात नही मानते है।
ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी करवाई नही---

मोहनपुर पंचयात के वार्ड नंबर 13 हरियो गांव निवासी दानी साह, रामकृष्ण साह, मदन साह, कनछेदी साह, लक्ष्मी साह, सहित 5 दर्जन से अधिक ग्रामीणों के द्वारा बीडीओ को आवेदन देकर घटिया निर्माण कार्य को रोकने एवं जांच की मांग किया है। आवेदन में कहा है कि वार्ड नंबर 12 के वार्ड अधिक योगेंद्र साह एवं सचिव गंगा साह पूर्व से ईंट-सोलिंग उखाड़कर घर ले गया। इसमे से कुछ ईंट बेच दिया। पूर्व से 10 फिट का ईंट-सोलिंग को घटाकर 7 फिट का सड़क बनाकर ढलाई कर रहा है। वावजूद करवाई अधिकारियों के द्वारा नही किया गया।
वही सड़क निर्माण में लगे आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर कार्य कर रहा था, लेकिन एक भी मजदूर के पास मास्क नही था।
इंजीनियर को पता नही बना रहा है सड़क---
इस योजना में सबसे बड़ी बात ये है कि इस सड़क ढलाई की जानकारी जेई को नहीं है। जेई जनार्दन रजक ने बताया कि सात निश्चय योजना का कार्य कहा हो रहा है मुझे पता नही।  मुझे बिना जानकारी दिए वार्ड क्रियान्वयन समिति के लोग मनमाना तरीके से काम करवाता है। मेरे द्वारा एक भी किसी मापी-पुस्त नही बनाया जाएगा, जिस योजना की जानकारी मुझे नही है। 
क्या कहते है वार्ड क्रियान्वयन समिति के सचिव---
स्थल पर कार्य करा रहे वार्ड क्रियान्वयन समिति के सचिव गंगा साह ने बताया कि प्राक्कलन के अनुसार सड़क ढलाई का कार्य किया जा रहा है। इंजीनियर भी निरीक्षण कर जा चुका है। कही सड़क निर्माण में गड़बड़ी नही है।
क्या कहते है बीडीओ---
बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि मेरे द्वारा जेई को तत्काल कार्य बंद करने का निर्देश दिया गया था। अब हम खुद सड़क निर्माण की जांच करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...