सोमवार, 16 नवंबर 2020

तारकिशोर प्रसाद को बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाये जाने पर उनके पैतृक घर सलखुआ में जश्न

 मध्य विद्यालय सलखुआ में सातवीं तक पढ़ाई के बाद गए थे कटिहार

कोशी बिहार टुडे, सहरसा


        उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेते तारकिशोर प्रसाद

कटिहार के सदर विधायक तारकिशोर प्रसाद को उपमुख्यमंत्री बनाने पर सिमरीबख्तियारपुर एवं सलखुआ के लोगो मे खुशी है। तारकिशोर प्रसाद का जन्मस्थान सलखुआ बाजार है। तारकिशोर के चाचा एवं पत्रकार बशिष्ठ कुमार ने बताया कि तारकिशोर प्रसाद वर्ग सात तक मध्य विद्यालय सलखुआ में पढाई किया है। 1966 में वे कटिहार चला गया था। तारकिशोर के पिता गंगा प्रसाद नार्थ बिहार कॉल डिट्रिब्यूटर थे एवं 1957 से ही कटिहार में रह रहे थे। उनके पुश्तेनी घर सलखुआ में वे बराबर आते है। उनके चाचा बलभद्र प्रसाद की पिछले वर्ष 27 सितंबर 19 को मौत होने के बाद सपरिवार सलखुआ आया था। सलखुआ में ही उनका पर्व त्योहार होता है। 

तारकिशोर  के उपमुख्यमंत्री बनने पर सलखुआ मेंं उनके पेतृृक घर पर जश्न मनाते लोग


सलखुआ में अभी वर्तमान में 5 बीघा जमीन है। एक घर है जो पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। फिलहाल उनकी घर का देखभाल उनके पत्रकार चाचा के द्वारा ही किया जाता है। मेट्रिक से एलएलबी कटिहार में ही किया। छात्र जीवन से ही आरएसएस से जुड़े रहे। कटिहार में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य एवं भाजपा के जिला मंत्री पद तक बना। सलखुआ में अभी भी तारकिशोर का सलखुआ में 5 बीघा जमीन मौजूद है। इधर तारकिशोर प्रसाद को बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाये जाने पर सिमरीबख्तियारपुर, सलखुआ के लोगो मे हर्ष है। वैश्य समाज के अनुमंडलीय अध्यक्ष सुमित गुप्ता ने कहा कि तारकिशोर प्रसाद को बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाकर बिहार में वैश्य का सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने लोगो के बीच मिठाई भी बांटा। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...