गुरुवार, 24 दिसंबर 2020

मुखिया एवं पंचायत सचिव की मनमानी, बिना टेंडर निकाले ही करोड़ो योजना से बनने वाली पंचायत सरकार भवन का कर दिया शिलान्यास

 एक ही जिला में चलता है अलग अलग कानून, इसकी जांच हो

कोशी बिहार टुडे, सहरसा



सिमरीबख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र में बिंभिन्न पंचायत के कार्य कर रहे पंचायत सचिव एवं मुखिया की मनमानी चलती है। यही कारण है कि इनलोगो के द्वारा अपनी मनमानी के कारण करोड़ो की लागत से बनने वाली पंचायत सरकार भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास कर दिया। अभी तक सिमरीबख्तियारपुर में तीन पंचायत सरकार भवन का शिलान्यास कर दिया गया है। जिसमे बघवा में तो कार्य भी प्रारम्भ हो गया है। तीन पंचायत में बघवा, सोनपुरा एवं खजूरी में बिना टेंडर निकाले ही करोड़ो रूपये योजना से बनने वाली पंचायत सरकार भवन का शिलान्यास कर दिया। इसमे सबसे अजीब बात ये है कि सोनपुरा में शिलान्यास हुए लगभग छह माह बाद भी कार्य शुरू नही हुआ। सोनपुरा के बाद बघवा पंचायत में शिलान्यास हुआ। बघवा में पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य जारी है। लगभग चार दिन पहले खजूरी पंचायत में पंचायत सरकार भवन का शिलान्यास भी बिना टेंडर निकाले ही शिलान्यास कर दिया। 

1 करोड़ 21 लाख की लागत से है बनना---

सरकार के द्वारा हर पंचायत में पंचायत सरकार भवन बनाने की सरकार की योजना है। इनके कार्यकारी एजेंसी ग्राम-पंचायत  ही है। खाता भी ग्राम पंचायत के नाम से खुलता है। इसी खाते में सरकार भवन की राशि भी आती है। आश्चर्यजनक बात ये है कि मुखिया एवं पंचायत सचिव कहते है कि कैसे टेंडर निकाले हमलोगों को कोई जानकारी नही है एवं ना ही इस तरह का कोई आदेश है। 

क्या कहते है बीडीओ---

बिना टेंडर निकाले ही पंचायत सरकार भवन के शिलान्यास किये जाने की बाबत बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि इस संबंध में मुझे जानकारी नही है। अगर टेंडर निकलना है तो ग्राम-पंचायत खुद निकाल सकता है। हम इस बात की जानकारी ले रहे है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...