सोमवार, 24 अप्रैल 2023

सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद में बनेगा चिल्ड्रेन पार्क एवं सार्वजनिक शौचालय

 नगर परिषद बनने के बाद भी नही बना एक भी सार्वजनिक शौचालय, लोगो को परेशानी

कोशी बिहार टुडे, सहरसा



प्रखंड कार्यालय परिसर में सार्वजनिक शौचालय एवं बच्चे को खेलने के लिए चिल्ड्रेन पार्क का निर्माण किया जाएगा। इसकी कवायद शुरू हो चुका है। सोमवार को बीडीओ अमित कुमार के द्वारा परिसर का निरीक्षण किया। बीडीओ अमित कुमार ने बताया की सार्वजनिक शौचालय नहीं रहने से पंचायत से प्रखंड आने वाले लोगो को खासकर महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ये मांग भी पूर्व से उठता आ रहा है। इसी को लेकर एसडीओ अनीशा सिंह के द्वारा निर्देश दिया गया था। एसडीओ के निर्देश पर बीडीओ के द्वारा सोमवार को स्थल निरीक्षण किया। सिमरी बख्तियारपुर में अवर निबंधन कार्यालय भी है। जहा ग्रामीण क्षेत्र से काफी संख्या में लोग जमीन का खरीद बिक्री का निबंधन कराने आता है। जिसमे शौचालय नही रहने के कारण खासकर महिलाओ को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

 बनेगा बच्चे का चिल्ड्रेन पार्क:

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड में 20 पंचायत एवं एक नगर परिषद है। लेकिन एक भी चिल्ड्रेन पार्क नही है। अगर पार्क का निर्माण हो जाता है तो छोटे छोटे बच्चे को खेलने का एक पार्क हो जायेगा। 

इस दौरान बीडीओ अमित कुमार ने कहा कि सिमरी बख़्तियारपुर प्रखंड में छोटे छोटे बच्चों को खेलने के लिए एक भी पार्क नही है।  जिसके मद्देनजर अनुमंडल पदाधिकारी अनीषा सिंह के निर्देश पर प्रखंड कार्यालय परिसर में पर्याप्त भूमि को देखते हुए स्थलीय निरीक्षण किया गया। जिसकी जांच रिपोर्ट एसडीओ को समर्पित किया जाएगा। उसके उपरांत चिल्ड्रेन पार्क निर्माण की दिशा में कार्य प्रारंभ किया जाएगा। अगर पार्क बन जाता है तो जहा प्रखंड कार्यालय की खूबसूरती बढ़ जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...