गुरुवार, 15 मार्च 2018

मध्य विद्यालय गोरियारी के हेडमास्टर को शिक्षा विभाग ने किया निलंबित
भवन निर्माण की राशि को गबन का आरोप
महेंद्र प्रसाद, सहरसा
 सलखुआ प्रखंड के गोरियारी मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार को वित्तीय अनियमितता एवं गबन के आरोप में बुधवार को निलंबित कर दिया गया है। डीईओ के निर्देश पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना राहुल चन्द्र चौधरी ने हेडमास्टर को निलंबित करते हुए स्कूल के दूसरे आरोपी सहायक शिक्षिका नूतन कुमारी के निलंबन के लिए प्रखंड नियोजन इकाई को पत्र लिखा है।

मालूम हो कि वर्ष 2016-17 में मध्य विद्यालय गोरियारी के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए जालसाजी कर बेंच डेस्क के नाम पर भवन निर्माण योजना की राशि निकाल कर राशि का गबन कर लिया। इसके अलावा स्कूल प्रबंधन में बरती गयी अनियमितता को लेकर मिली शिकायत के बाद पूरे मामले की जांच की गयी । वित्तीय अनियमितता में गड़बड़ी पाए जाने पर डीईओ ओमप्रकाश के निर्देश पर डीपीओ स्थापना ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। वहीं दूसरे मामले में सलखुआ थाना में 8 मार्च 18 को सहायक शिक्षिका नूतन कुमारी के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। इस प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद शिक्षा विभाग ने मामले की जांच जारी रखी। डीईओ के निर्देश पर ही जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राहुल चन्द्र चौधरी ने नूतन कुमारी को निलंबित करने के लिए प्रखंड नियोजन इकाई को पत्र लिखकर पूरे मामले से अवगत कराया है। आरोपित शिक्षिका पर वर्ष 2009 से लेकर वर्ष 2014 तक अपने प्रधानाध्यापक कार्यकाल में भवन निर्माण की राशि गबन करने का आरोप है। सहायक शिक्षिका पर स्कूल के अभिलेख को भी गायब करने का आरोप है। जिसकी जांच चल रही है।
   बीते एक सप्ताह पूर्व ग्रामीणों ने स्कूल में अनियमितता को लेकर दो दिन तक विदयालय में पठनपाठन बंद कर हंगामा किया था। उनके बाद भी करवाई नही होने पर आमरण अनशन किया था। जिले के वरीय पदाधिकारी के आने के बाद करवाई का आश्वासन देने के बाद विदयालय का ताला खुला था। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...