शुक्रवार, 16 मार्च 2018


तीन तलाक कानून के खिलाफ अब मुश्लिम का धर्म बचाओ देश बचाओ आंदोलन
महेंद्र प्रसाद, सहरसा


इस्लाम का  कानून वह है  जिसे अल्लाह ने बनाया है और हमारा विश्वास इस बात पे है कि कोई सरकार अल्लाह के  कानून को बदलना चाहेगी तो विश्वास है कि अल्लाह  के  कानून में तो बदलाव  नहीं हो सकता  है।जो कानून बदलेगा  वह सरकार ही बदल जाएगी। 
उपरोक्त विचार इमारते शरिया के मुफ्ती हजरत मौलाना मुफ्ती मोहम्मद सईद उर रहमान कासमी ने सिमरी बख्तियारपुर के रानी बाग मस्जिद में "धर्म बचाव देश बचाव सम्मेलन" की तैयारी के सिलसिले में आयोजित अनुमंडल स्तर एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि मुसलमानों के जान पर हमला हुआ मुसलमानों ने धैर्य से काम लिया,  मुसलमानों के जानमाल पर हमला हुआ मुसलमानों ने धैर्य से काम लिया। मुसलमानों के सम्मान और आबरू पर हमला हुआ मुसलमानों ने धैर्य किया लेकिन अब हमला धर्म और शरीयत पर  है, जिनको मुसलमान कभी बर्दाश्त नहीं कर सकता है। उन्होंने ने कहा कि  कोई हमसे हमारी शरीयत  छीने , कोई हमसे हमारा कुरान छीने , कोई हमसे हमारा हदीस छीने , कोई हमसे हमारे नबी का प्रेम को छीने  हम कभी सफल नहीं होने देंगे।
उन्होंने सरकार के तलाक विरोधी विधेयक के नुकसान का वर्णन करते हुए कहा कि यह मुस्लिमों को  बेवजह परेशान करने, उनसे जेल भरने, उन्हें मानसिक और आर्थिक रूप से कमजोर करने, उनके बच्चों को अज्ञानी रखने, और महिला के लिए बुराई के दरवाजे खोलने की साजिश है। हम इस विधेयक पर मुसलमानविरोध करते हैं। भारत सरकार से विधेयक वापस करने की मांग करती है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर न्याय देना चाहते हैं तो पहले वह  32 लाख गैर मुस्लिम बहनों को न्याय दिलाएं जिन्हें उनके पतियों ने छोड़ रखा है।

इस अवसर पर अपने संबोधन में उप काजी इमारते शरिया हजरत मौलाना मुफ्ती अंजार  आलम कासमी ने मुसलमानों को वर्तमान स्थिति में एकजुट होकर रहने की हिदायत देते हुए कहा कि जिस तरह अंग्रेजों ने फूट डालो और राज करो वाली नीति अपनाया था मौजूदा दौर में भी वही साज़िश चल रही  हैं। हमें विभिन्न तरीकों से परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं उसके  खिलाफ एकजुट होकर आवाज बुलंद करनी पड़ेगी । धर्म बचाव देश बचाव सम्मेलन जो 15 अप्रैल को गांधी मैदान पटना में आयोजित होने जा रही है, इसमें शिरकत की दावत देते हुए उन्होंने कहा कि उस दिन इतनी संख्या हम पटना पहुंचेंगे कि केवल गांधी मैदान ही नहीं पूरा पटना भर जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...