गुरुवार, 22 मार्च 2018

सहरसा से 11 बजकर 34 मिनट पर खुलेगी हमसफर ट्रैन
कटिहार से भाया  सहरसा अप्रेल से सप्ताह में दो दिन चलेगी पूर्णतः वातानुकूलित हमसफर एक्सप्रेस
महेंद्र प्रसाद, सहरसा



कटिहार से दिल्ली के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर रेलवे बोर्ड ने समय सारिणी जारी कर दिया है। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। कटिहार से सोमवार एवं गुरुवार एवं दिल्ली से मंगलवार एवं शुक्रवार को चलेगी। पूर्णतः बतानुकूलित ये ट्रैन कटिहार से सुबह के 8 बजे खुलेगी। पूर्णिया 9 बजकर 10 मिनट, सहरसा 11 बजकर 34 मिनट, खगरिया 1 बजकर 20 मिनट, समस्तीपुर 3 बजे, मुकफ्फरपुर 4 बजे, नरकटियागंज 5 बजकर 55 मिनट पर पहुचेगी। यह गाड़ी गोरखपुर, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर सेंट्रल, होते 11 बजकर 40 मिनट मंगलवार को दिल्ली पहुचेगी। फिर इसी तरह दिल्ली से ये गाड़ी मंगलवार को 1 बजकर 45 मिनट पर खुलेगी एवं दूसरे दिन खगरिया 11:58, सहरसा 1 बजकर 15 मिनट, पूर्णिया 4 बजकर 15 मिनट एवं कटिहार 5 बजकर 15 मिनट पर पहुचेगी। कटिहार से दिल्ली की इस ट्रेन को दूरी 1315 किलोमीटर एवं 27 घंटा 30 मिनट में लगेगा। 
सासंद चोधरी महबूब अली केसर ने जानकारी दिया था कि इस ट्रेन के अलावे कई ट्रेन की माँग रेलमंत्री से मिलकर किया था। सासंद ने खुसी जताया कि कोसी के लोगो के लिये ये बहुत ही अच्छी खुशखबरी है। सासंद प्रतिनिधि राकेश कुमार सिंह, पूर्व मुखिया फिरोज आलम ने बताया कि सासंद के ये प्रयास से कोसी के लोगो को एक बहुत बड़ी तोहफा है। सासंद के प्रयास से कुछ और ट्रेन जल्दी ही लोगो को मिलेगा।

कोसी के लोगो को होगा सीधा फायदा- 
इस क्षेत्र के लोग राजधानी ट्रैन भाया सहरसा के रूट से चलाने की मांग कई महीनों से लोग करते रहे थे। कजास्कर जब कटिहार-खगरिया रुट में वक बार खराबी आ जाने के बाद सहरसा होकर राजधानी चलाई गयी था। तब से कोसी के लोगो की ये मांग उठने लगी थी की कटिहार रूट आए दो राजधानी चलती है एक को सहरसा रुट से चलाया जाए। अब जब हमसफर ट्रैन का परिचालन अप्रेल से हो रहा है तो लोगो ने प्रशंसा किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...