बुधवार, 7 मार्च 2018

तालाबंदी कर तीन दिन से विदयालय का है पठन-पाठन ठप, शिक्षा विभाग के कानों तक जु नही रेंगा
छात्रवृति एवं पोशाक सहित अन्य योजना में है लाखो का है गोलमाल
महेंद्र प्रसाद, सहरसा
 सलखुआ प्रखंड के मध्य विद्यालय गोरियारी में व्याप्त कुव्यवस्था को लेकर दो दिनों के धरना-प्रदर्शन के बाद तीसरे दिन बुधवार को अनशन शुरू कर दिया है। इस अनशन में बड़ी संख्या में अभिभावक शामिल हैं। ग्रामीण मांग पूरी होने तक अनशन की बात कह रहे हैं। तीसरे दिन भी कोई अधिकारी झांकने तक नही आया। पूर्व जीप उपाध्यक्ष रितेश रंजन, राजद जिला अध्यक्ष जफर आलम जरूर अनशनकारी से मिलने पहुचे। इन नेताओ ने कहा कि विदयालय में पोशाक, छात्रवृति एवं विकास के नाम पर लाखों का गोलमाल किया है।

तीसरे दिन अनशन पर बैठे समाजसेवी रवींद्र यादव ने कहा कि जब तक वरीय पदाधिकारी विद्यालय पहुंचकर पठन-पाठन से लेकर विद्यालय के व्यवस्थित होने का पुख्ता आश्वासन नहीं दे देते तब तक हमलोगों का आंदोलन जारी रहेगा। इसके अलावा विद्यालय का घेराव जारी रहेगा। कहा कि एक तरफ सरकार बिहार में शिक्षा व्यवस्था ठीक करने कोई कसर नहीं छोड़ रही है दूसरी ओर इस विद्यालय के प्रधान से लेकर सहायक शिक्षक विद्यालय में शिक्षा व्यवस्था चौपट कर रहे हैं और इस क्षेत्र के बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कहा कि पूर्व व वर्तमान प्रधानाध्यापक पर विद्यालय विकास, छात्रवृति, पोषाक राशि और भवन निर्माण में घोर अनियमितता सहित सरकारी रुपये गबन कर लिया है। हमारे बच्चों को मिलने वाली सरकारी राशि की सहायता भी नहीं दी गई । बच्चों का नामांकन पंजी, रोकड़ पंजी, आय-व्यय पंजी, सूचना पंजी, बाल पंजी विद्यालय से गायब है। वर्ष 2014 से 2018 तक का छात्रवृति और पोशाक राशि नहीं दी गयी है। स्कूल में बैठने के लिए बेंच- डेस्क नहीं है। विद्यालय में किसी प्रकार की खेल सामग्री मौजूद नहीं है। इस विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिका अपने मर्जी से विद्यालय आते और जाते हैं। इन मुद्दों को लेकर वरीय अधिकारियों को आवेदन दिया गया। लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गयी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...