मंगलवार, 24 अप्रैल 2018

फर्जीवाड़ा पर गायत्री शिक्षा निकेतन के चैयरमैन, सहित अन्य पर प्राथमिकी दर्ज
स्कूल के नाम पर जमीन लिया कही, स्कूल खोल कही, 
फर्जी दस्ताबेज दिखाकर स्कूल का बोर्ड से लिया मान्यता
बाप-बेटे सहित कई पर मामला दर्ज

महेंद्र प्रसाद, सहरसा


सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत नेपाल रोड में स्थित गायत्री शिक्षा निकेतन स्कूल पर फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबंद्धता प्राप्त करने का आरोप लगा है.बख्तियारपुर थाना को दिए आवेदन में आवेदक खमहौती निवासी गुलाब चंद्र यादव ने कहा है कि मेरे जमीन के बगल में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रीत विहार दिल्ली से संबंद्धता प्राप्त गायत्री शिक्षा निकेतन उच्च विद्यालय सिमरी बख़्तियारपुर में वर्ष 2008 में खोला गया.परंतु जब काफी दिन होने के बाद भी बगल में किसी प्रकार का निर्माण नही हुआ और विद्यालय सैनी टोला के निकट संचालित होने लगा तथा मेरे ग्रामीण बच्चों को जो लाभ मिलना चाहिए था उनसे वह वंचित हो गया क्योंकि मैं महाविद्यालय के व्याख्याता पद से सेवानिवृत्त होकर गांव में ही रहता हूं और बच्चों की शिक्षा के प्रति सजक हूं।

 इसलिए मैंने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से आरटीआई के जरिए सूचना प्राप्त की जिससे यह सिद्ध हो गया फर्जी दस्तावेज के जरिये गलत तरीके से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबंद्धता प्राप्त कर ली गई. आवेदन में कहा है कि उपलब्ध कागजात के सत्यापन के बाद पाया कि कार्यरत प्राचार्य एवं शिक्षकों की सूची में विजय कुमार पिता टरन यादव जो जन्मतिथि 5-7-1969 जिसे प्राचार्य के पद पर बताया गया है। जवकि विजय यादव स्थाई रूप से गायत्री शिक्षा निकेतन उच्च विद्यालय आदित्यपुर झारखंड में सहायक शिक्षक विज्ञान संकाय के शिक्षक पद पर कार्यरत है। जिससे स्पस्ट है कि सूची फर्जी है एवं एक ही शिक्षक दो राज्य में अलग अलग पद पर कार्यरत है। 
इसी प्रकार जमीन मामले में भी अनधिकृत रूप से बिना सहमति से अन्य खातेदारी से फर्जी दस्ताबेज बनाकर श्री योगेंद्र प्रसाद यादव गयत्री शिक्षा निकेतन के चैयरमेन की हैसियत से हस्ताक्षर कर प्रधनाध्यपक बी कुमार एवं गाईसो एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट के ट्रस्टी सत्यप्रकास सुधांशू के हस्ताक्षर से फर्जी तरीके से जमीन पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबद्धता प्राप्त कर ली गयी है। 
थाना में योगेंद्र प्रसाद यादव चैयरमेन गायत्री शिक्षा निकेतन, विजय कुमार पिता टरन यादव प्राचार्य गायत्री शिक्षा निकेतन, सत्यप्रकास सुधांशू गाईसो एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट  के ट्रस्टी पर थाना में प्रथमिकी दर्ज किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...