गुरुवार, 19 अप्रैल 2018

हमसफ़र एक्सप्रेस से टकराया बाईक, बाल-बाल बचे बाईक सवार

रेलवे क्रासिंग बंद रहने के बावजूद बगल से निकल रहा था बाईक सवार की सामने आते देख ट्रेन बाईक छोड़ बचाई जान

सहरसा-मानसी रेलखंड के रानीबाग रेलवे ढ़ाला के समीप हुई दुर्घटना
महेन्द्र प्रसाद, सहरसा


पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा - मानसी रेलखण्ड के रानीहाट ढाला के समीप  गुरुवार की सुबह  एक बड़ा हादसा होते - होते टला।
 15706 दिल्ली - कटिहार हमसफ़र एक्सप्रेस गुरुवार सुबह नौ बजकर 38 मिनट पर सिमरी बख़्तियारपुर स्टेशन के रानी बाग़ ढाला के पास से गुजर रही थी। ढ़ाला बंद रहने के बावजूद बगल से लोगों द्वारा बना  लिये गये संक्रीन रास्ते से एक बाईक सवार निकलने के क्रम में ट्रेन के तेज गति से  समीप आते देख बाईक को पटरी के किनारे छोड़ भाग खड़ा हुआ। 

ट्रेन के काफी करीब आ जाने की वजह से ट्रेन से बाइक टकरा गई।हालांकि बाइक के ट्रेन से टकराने से पूर्व ही बाइक सवार बाइक से कुद गया।जिससे उसकी जान बची।परंतु बाइक को काफी नुकसान पहुंचा है।बाईक की डिक्की व हेन्डल व हेडलाईट के परच्खे उड़ गई। बताया जाता है कि ट्रेन की बाइक से टक्कर इतनी जोरदार हुआ कि बाइक 15 फिट दूर जाकर गिरा।

जानकारों की मानें तो अगर बाईक पटरी की तरफ लुढ़का होता तो जोरदार धक्का ट्रेन से लग जाता जिससे बाईक की टेन्क में पेट्रोल होने की वजह से आग भी लग सकती थी। हालांकि बाइक कहा कि था पता नही चल पाया है।  लोगो का मानना है कि थोड़ी सी चूक आज जानलेवा बन जाता। रेल को बगल से जा रहे बाइक वालो पर रोक लगाने सख्त आवयश्कता है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...