गुरुवार, 3 मई 2018

मोतिहारी में भीषण सड़क हादसा, 27 जिंदा जला
दिल्ली जा रही बस गड्ढे में गिरी, सीएम ने जताया दुख, देखे वीडियो...

कोसी बिहार टुडे

बिहार के मोतिहारी में आज एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. मुजफ्फरपुर से तेज रप्तार से दिल्ली जा रही बस में अचानक से गड्ढे में पलट गयी, जिसके बाद उसमें आग लग गयी। हादसे में अब तक कुल 27 लोगों के जिंदा जलने की सूचना है। जानकारी के मुताबिक बस में कुल 32 यात्री सवार थे। अब तक सिर्फ कुल पांच लोगों के जिंदा बचने की सूचना मिल रही है। उधर, बिहार सरकार की ओर से मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की गयी है।

हादसा मोतिहारी में कोटवा थाना के एनएच 28 पर बागरा के पास करीब चार बजे हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस में कुल 32 यात्री सवार थे। जिसमें आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से अब तक 12 लोगों के मौत की पुष्टि की गयी है।  प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे में 27 लोगों की मौत हुई है।जबकि, बस में सवार सिर्फ 5 लोग जिंदा बचे हैं। हादसे की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गये हैं। जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गयी हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

ग्रामीणों के मुताबिक बाइक सवार को बचाने के क्रम में बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में जा गिरी। ग्रामीणों का कहना है कि बस तेज रफ्तार से जा रही थी और अचानक सड़क से नीचे उतरकर गड्ढे में गिर गयी। फिलहाल बस के ऑनर व संबंधित ट्रांसपोर्टर कंपनी के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। वहीं हादसे को लेकर आपदा प्रबंधन मंत्रालय की ओर से पटना में आपात बैठक बुलायी गयी।हादसे के मद्देनजर अधिकारियों को जरूरी निर्देश जारी किया गया है। घटना स्थल पर चीख-पुकार मचा है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...