शुक्रवार, 18 मई 2018

जमामस्जिद में रमजान की पहली जुम्मे को नमाज अदा करने में उमड़ी नमाजी  की भीड़
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

रमजान के पहली जुम्मे को बिभिन्न मस्जिद में नमाजियों की भीड़ उमड़ पड़ी। सिमरी बख्तियारपुर के डियोढ़ी में स्थित जमा मस्जिद में नमाज पढ़ने वालों की भीड़ लगी रही।  इसके अलावे अनुमंडल के बिभिन्न मस्जिदों में नमाज अदा किया गया। बुधवार देर शाम चांद देखे जाने की सूचना पर घर-घर में रमजान मुबारक गूंज उठा।  रमजान का पाक महीना शुरू होते ही महिलाएं   सहरी एवं अपतारी की तैयारियों में जुट गईं। रमजान को लेकर  बाजारों में दिन भर लोगों ने जमकर खरीदारी की। ड्राई फ्रूट, फल व अन्य सामान की खरीदारी को लेकर शहर के मुख्य बाजार, रानीहाट, बलबाहाट, पहाड़पुर में दुकानों पर खूब भीड़ दिखी।

 बाजार में  सेवई व सुधा दूध के काउंटरों पर डिमांड बढ़ गई। पहले दिन की अफ्तारी के लिए भी लोगों ने खासी तैयारी की है। बरकत के इस महीने में लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। पहली बार रोजा रखने वाले बच्चों में भी काफी उत्साह है। 
सोशल मीडिया के सहारे भी दी मुबारकबाद:
 चांद निकलने की सूचना मिलते ही लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे को मुबारकबाद देना शुरू किया। रानीहाट मस्जिद के मौलाना हाफिज मुमताज रहमानी ने बताया कि रमजान के दौरान सादगी बरतनी चाहिए और ज्यादा-से ज्यादा कुरान की आयतें पढ़नी चाहिए। रोजेदार को पांच टाइम का नमाज पाबंदी से पढ़ना चाहिए।
रमजान के प्रारम्भ होने पर सासंद चोधरी महबूब अली केसर ने लोगो को बधाई दिया है। सासंद ने कहा है कि रमजान पाक का महीना होता है। मुश्लिम भाई आपसी भाईचारा में त्योहार मनाये। रमजान के मौके पर पूर्व मुखिया फिरोज आलम, नगर अध्यक्ष रौशन आरा, अबू ओसामा सहित कई ने रमजान की बधाई दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...