मंगलवार, 15 मई 2018


नेताजी, कृपया ध्यान दे, जाम से सिमरी बख्तियारपुर को मुक्ति दिलाये
प्रतिदिन की जाम से हलकान है सिमरी बख्तियारपुर वासी
महेन्द्र प्रसाद सहरसा

अनुमंडल मुख्यालय का  रानीहाट एवं मुख्य बाजार इस समय भारी अतिक्रमण की चपेट में है। सुबह से ही सड़को पर जाम की समस्या उत्पन हो जाती है। 
मुख्य बाजार- अनुमंडल के मुख्य बाजार के अतिक्रमण कोई छोटे फुटकर दुकानदार नही बल्कि अपने आप को बाजार का सम्मानित कहे जब वाले व्यक्ति किये है। जो शांति समिति की बैठक में बड़ी बड़ी बाते बाजार सहित अन्य समस्या पर बोलते है एवं जब बैठक से बाहर आते ही सारी बाते भूल जाते है। मुख्य बाजार के बड़ी दुर्गा स्थान से स्टेशन चोक तक सड़क के दोनों तरफ ये सम्मानित दुकानदार अपने सामने किसी फुटकर को भाड़ा पर दे दिया है, या खुद सड़क पर अपना दुकान सजाए है। सड़क घटकर मात्र 8 फुट रह गयी है। शायद ही कोई ऐसा समय दिन में होगा जब कभी सड़क जाम नही होता हो।

रानीहाट बाजार- रानी हाट में मात्र दो ही अतिक्रमण किया है। पहला सब्जी वाला एवं दूसरा टेम्पू वाला। सब्जी वाला पूरा का दुकान ही सड़क पर लगाकर ऐसे रहता है कि वी जगह उनकी मिल्कियत में मिली है। अगर किसी व्यक्ति के द्वारा दुकान में थोड़ा से कौई स्पर्श हुआ तो उनकी खेर नही है। यू कहे रानीहाट में उन सब्जी एवं कुछ फुटकर बिक्रेता का दादागिरी चलता है। रानीहाट की स्थिति दिनोदिन बदतर हो रही है। प्रायः रानीहाट में बराबर जाम की समस्या लगी ही रहती है। आज तक रानीहाट से अतिक्रमण हटाने में प्रसाशन ने दिलचस्पी नही दिखाया है।
रानीहाट का स्थिति भयावह----
रानीहाट की स्थिति दिनोदिन भयाबह हो रहा है। सब दिन रानीहाट में ही जाम ही जाम लगा रहता है। सबसे बुरा हाल रविवार को रहता है। रविवार को मवेशी हाट एवं खुदरा बाजार लगता है। काफी संख्या में बाहर के लोग बाजार खरीददारी करने आते है। जिसमे खासकर मवेशी व्यपारी आते है। मवेशी व्यापारी मवेशी का खरीदकर बाहर वाहन से ले जाते है। यही कारण है कि दिनभर बड़ी बड़ी वाहन के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम के कारण खासकर रविवार को रानीहाट में दिनभर जाम लगा रहता है। 
प्रशासन की करवाई- जाम से लोगो की बढ़ती परेसानी से लोगो ने मुख्य बाजार सहित अन्य जगह पर अतिक्रमण हटाने की गुहार लगाई। अनुमंडल प्रशासन ने पिछले वर्ष अक्टूबर 16 में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया था। डाक बंगला चोक से शर्मा चोक तक कुछ  अतिक्रमण हटाया था, लेकिन उसके बाद कुछ नही हुआ। उसके बाद धीरे धीरे अतिक्रमण पुनः पूर्व स्थिति में आ गया।
क्या कहते है कार्यपालक पदाधिकारी---
नगर पंचयात के कार्यपालक पदाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि जो लोग सड़क पर दुकान लगाकर अतिक्रमण  किया है उनको चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित होने के बाद उसे खाली करने का नोटिश निर्गत किया जायेगा। फिर भी अगर खाली नही करता है तो प्रशासन करवाई करेगी।
क्या कहते है एसडीओ---
अनुमंडल पदाधिकारी अरविन्द कुमार ने बताया कि अतिक्रमण के कारण ही जाम रहता है। अभी हम कहा कहा अतिक्रमण एवं जाम लगता है, जानकारी ले रहे है। निश्चित ही अतिक्रमण हटाने के लिये करवाई किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...