शुक्रवार, 15 जून 2018


लोगो ने याद किया गया पूर्व वित्त मंत्री को,
पुण्यतिथि पर किया श्रद्धांजलि अर्पित 
कोशी बिहार टुडे

शुक्रवार को सहरसा शहर के वार्ड नं 08 स्थित तैलिक साहू भवन के सभागार में बिहार सरकार के पूर्व वित्त मंत्री शंकर प्रसाद टेकरीवाल जी का पुण्यतिथि समारोह पूर्वक मनाया गया।
इस पुण्यतिथि समारोह कार्यक्रम का अध्यक्षता सहरसा नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन श्री श्याम सुन्दर साह एवं संचालन वैश्य समाज सहरसा के जिला प्रवक्ता राजीव रंजन साह ने किया।
इस पुण्यतिथि समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व चेयरमैन श्री श्याम सुन्दर साह ने कहा कि शंकर प्रसाद टेकरीवाल समाजिक न्याय अंदोलन के पुरोधा थे , उन्होंने सभी समाज को मिलाकर सहरसा के साथ-साथ बिहार के विकास की रेखा खींचने का काम किया था। आफसोस आज उनके जाने के वर्षों बाद भी सहरसा का विकास वही क वही रुका हुआ है। सहरसा की जनता अपने शहर व जिला को विकसित व सुसज्जति देखने के लिए तरस रही है।
महिषी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी व रासलोपा अध्यक्ष चंदन बगाची ने कहा कि सहरसा शहर में शंकर प्रसाद टेकरीवाल जी का प्रतिमा जरूर लगना चाहिए।
आगे उन्होंने कहा कि टेकरीवाल साहेब सहरसा के इतिहास पुरूष थे जो काम उन्होंने अधुरा छोड़ा था आज 15 साल बाद भी सहरसा वही क वही ठहरा हुआ है।
पूर्व मंत्री शंकर प्रसाद टेकरीवाल के बड़े पुत्र व हाईकोर्ट के वरीय अधिवक्ता प्रभाकर टेकरीवाल ने अपने पिताजी के पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि अपने पिताजी के पद चिन्हों पर चलकर उनके अधुरे  सपनो को पुरा करने का काम करूगा ।
उन्होंने कहा कि जब हमारे पिताजी सहरसा के विधायक हुआ करते थे तो कुछ विरोधी दल के लोग हमारे घर के सामने वाली सड़क पर धान रोपने का काम करते थे , वैसे   नेता लोग जब जनप्रतिनिधि बने तो सहरसा के विकास की पहिया को एककदम भी आगे नही ले जा सके ।आज हम सबो को एकजुट होकर पुरे जबाबदेही से सहरसा के विकास के लिए प्रयास करना होगा।
वरिष्ठ वैश्य व भाजपा नेता सुधीर रंजहस व विजय गुप्ता ने कहा कि  टेकरीवाल साहेब सहित उनका पुरा परिवार सहरसा जिला मे शिक्षा के प्रति उनके अमूल्य योगदान को कभी भूला नही सकता है , साथ विवाह भवन का निर्माण जिन मकसद से उन्होंने किया था आज उसकी सार्थकता शहरवासी को देखने को मिल रहा है , 74 अंदोलन के दौरान जेल में उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला था ।
वैश्य समाज सहरसा के सह संयोजक व जदयू नेता देवेन्द्र कुमार देव व प्रवक्ता राजीव रंजन साह ने कहा कि आने वाले दिनों में वैश्य समाज अपने साथियों के साथ -साथ आम लोगों के सहयोग से सहरसा के मूलभूत सुविधाओं को पुरा करने के लिए चरणबद्ध अंदोलन करने का काम करेगी ।आगे इन्होने कहा कि समाजिक रूप से समाज को एकजुट कर समाजिक और राजनैतिक गतिविधि को गति देने का आने वाले दिनों में किया जाएगा।
पूर्व वार्ड पार्षद सुबोध साह ने कहा कि टेकरीवाल साहेब की जंयती व पुण्यतिथि मनाने के लिए स्थायी समिति का गठन हो ताकि प्रत्येक साल उनके जंयती और पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके व्यक्तित्व को आम लोगों को बताया जा सके ।
इस पुण्यतिथि समारोह में डाक्टर विमल कुमार,  कृष्ण मोहन चौधरी, देवनरायण चौधरी, पंकज भगत, सुनील गुप्ता, राजनीति गुप्ता, रामनाथ साह, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि संजय साह, कैलाश साह, शंशक सुमन , शक्ति गुप्ता, मनोज साह, संतोष कुमार लड्डू, शशि सोनी, शशि पौदार, अजय पौदार, गोपाल सिंह , अमित कुमार, रविन्द्र साह, दिनेश साह आदि ने पुण्यतिथि समारोह पर श्रद्धांजलि अर्पित कर याद किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...