शुक्रवार, 15 जून 2018


ईद की सारी तैयारी पूरी, इस ईदगाह में होगी नमाज अदा
महेंद्र प्रसाद, सहरसा
 ( फोटो-जमा मस्जिद डियोढ़ी में अलविदा जुमा की नमाज अदा करते नमाजी)

शुक्रवार को अलविदा जुमा कई मस्जिद में नमाज अदा किया गया। इस दौरान नमाज पढ़ने वालो की भीड़ उमड़ पड़ी। डियोढ़ी स्थित जमा मस्जिद में नमाज अदा किया गया। रानीहाट जमा मस्जिद के इमाम हाफिज मुमताज रहमानी  ने कहा कि रमजान का आखिरी जुमा ईद का पैगाम लेकर आता है। इसलिए इस मौके पर खुशी का माहौल दिखता है। रमजान के आखिरी जुमा में दो रेकात की नमाज में 140 रेकात का शबाव मिलता है। डियोढ़ी स्थित जमा मस्जिद के इमाम हाजी शकील साहब ने कहा कि  खुदा अपने बंदों की हर दुआ कबुल करता है। इसलिए हर रोजेदार और इस्लाम में इमान रखने वाला मुसलमान जुमातूलवेदा की नमाज पढ़ने का मौका गंवाता नहीं है। पूरे माह रोजा रखने वाले बंदों को अलवेदा की नमाज के बाद जहां पाक रमजान के रुखशत होने का गम होता है वहीं इबादत के फल के रूप में ईद की खुशी का अहसास भी होता है। 
डियोढ़ी में साढ़े आठ बजे नमाज अदा किया जाएगा। इसी तरह अलग अलग क्षेत्र में नमाज के समय अलग अलग है। चकमका, सिमरी, समस्तीपुर, नगर पंचायत, सितानाबाद सहित कई जगहों पर नमाज अदा किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...