शनिवार, 30 जून 2018

ये डबल इंजन नही बल्कि डबल फर्जी सरकार है: शरद यादव
मिलन समारोह में जमकर केन्द्र एवं राज्य सरकार पर बरसे
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था। 4 साल में 8 करोड़ बेरोजगार को रोजगार उपलब्ध होना चाहिये। लेकिन एक को भी रोजगार नही मिला। केंद्र सरकार ने देश के नोजवान, बेरोजगार के साथ मजाक किया है। उक्त बातें लोकतांत्रिक जनतादल के संरक्षक सह सासंद शरद यादव ने शनिवार को उच्च विद्यालय मैदान में लोगो को संबोधित करते हुए कहा। सासंद श्री यादव सिमरी बख्तियारपुर में आयोजित मिलन समारोह में शिरकत करने पहुचे थे। उनोहने कहा कि देश के किसानों का हाल बुरा है। वर्ष 14 में लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार ने लोगो से वादा किया था कि किसानों के लागत का डेढ़ गुणा कीमत दिया जाएगा जो पूरी तरह से गलत निकला। मकई का समर्थन मूल्य सरकार के द्वारा 1425 रुपये है लेकिन किसान मजबूरन 900 से 1000 रुपये में बेच रहा है। किसान का मकई सरकार नही खरीद रहा है। मूंग का समर्थन मूल्य 5575 है लेकिन किसान कम दाम में 3500 से 4000 हजार के बीच बेच रहा है। प्रधानमंत्री आवास, पेंसन, सब चौपट हो गया है।

 किसान मजदूर तबाह हो गया है। राज्य सरकार पर बोलते हुए सासंद ने कहा कि बिहार में महागठबंधन को लोगो ने दो तिहाई वोट दिया था, लेकिन सीएम में लोगो का विश्वास को तोड़ा। सरकार सिर्फ बंदी में लगी है। पहले शराबबंदी, फिर गिट्टी बंदी, बालू बन्दी में लगी है। इस बार जनता इनकी बोलती बंद कर देगी। यहां डबल इंजन की नही डबल जुर्म की सरकार है ।सीएम ने कहा कि हम मिट जाएंगे लेकिन बीजेपी में नही जायेंगे। आपदा मंत्री दिनेशचंद्र यादव का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ एमएलए मंत्री बनने की लोभ से पाला बदल लिया। उनोहने कहा कि इंजे हर सुख दुख में हमने साथ दिया। 1980 से इनका मदद किया। 13 बार चुनाव लड़ा हर बार हमने मदद किया। लेकिन इनोहने भरोसा को तोड़ा है। विधानपार्षद विजय कुमार वर्मा ने कहा कि इस चुनाव में जनता डबल इंजन की सरकार को चलता कर देगा। कार्यक्रम का आयोजनकर्ता रितेश रंजन ने कहा कि केंद्र एवं राज्य में एक ही पार्टी की सरकार है। वावजूद विगत 35 वर्षों से कोसी फरकिया डेंगराही घाट में पूल बनाने की मांग को को अनसुना कर कोसी के लोगो को भरोसा का तोड़ा है। अब सरकार से हरेक समस्या पर आर-पार की लड़ाई होगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...