मंगलवार, 3 जुलाई 2018

पंचायत में चला करोड़ो का योजना, फिर कही नही दिखता विकास
ग्रामीणों का आरोप कागज पर ही चला पंचायत का विकास
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

मानसून की पहली बारिश ही ग्रामीण क्षेत्र की झूठा विकास का पोल खोल रही है। पंचायत के विकास पर प्रतिवर्ष करोड़ो रूपये खर्च होता है लेकिन ये विकास सरजमीन पर दिखाई नही देता है। ताजा मामला मोहमदपुर पंचयात का है। जहाँ सड़क पर पानी एवं कीचड़ का साम्रज्य स्थापित है। विकास का लंबा लंबा दावा करने वाले जनप्रीतिनिधि को करारा जबाब है। मोहमदपुर पंचायत के भावदेवा वार्ड नंबर 13 की ये सड़क विकास को दावा करने वाले को जबाब है। जानकारी के अनुसार एवं मोहमदपुर के ग्रामीण के अनुसार इस पंचायत में करोड़ो की योजना चला। लेकिन कहा सड़क बना, लोगो को जानकारी नही है। ग्रामीण को इस कीचड़युक्त सड़क से खासकर बरसात के समय लोगो को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। 

   अचार्यजनक बात यह है कि जो भी योजना पंचयात में संचालित होता है। एक कि भी जांच नही होती है। स्थल पर बिना इंजीनियर के ही कार्य किया जाता है। 
   मोहमदपुर पंचयात सचिब नेपाली दास ने बताया कि इस पंचायत में आये हमे कुछ ही दिन हुआ है। मनरेगा की कितना योजना चला, मुझे जानकारी नही है, लेकिन मेरे द्वारा सात निश्चय के एक योजना खोला गया है। पूर्व से सात निश्चय के लगभग 15 योजना संचालित है। जवकि प्रखंड में कार्यरत इंजीनियर गौरव कुमार का कहना है कि साथ निश्चय योजना का कार्य शुरू करने के बाद हमे जानकारी दिया जाता है। अधिकांश पंचायत में यही हो रहा है। लेकिन जिस वार्ड में मेरे सामने पक्की सड़क एवं नाली-गली का कार्य मेरे सामने हुआ है उसी का मापी-पुस्त बनाएंगे।

2 टिप्‍पणियां:

  1. हाँ महोदय आजकल प्रत्येक इलाका मे यही होता है खासकरके वैसे इलाका जो जिला मुख्यालय से 25-30किमी0 की दूरी पर है ।कागज पर काम करके बिल पास करा दिया जाता है और प्राप्त पैसे को नेता, पदाधिकारी सब मिलकर बाँट लेते हैं।।

    जवाब देंहटाएं
  2. हाँ महोदय आजकल प्रत्येक इलाका मे यही होता है खासकरके वैसे इलाका जो जिला मुख्यालय से 25-30किमी0 की दूरी पर है ।कागज पर काम करके बिल पास करा दिया जाता है और प्राप्त पैसे को नेता, पदाधिकारी सब मिलकर बाँट लेते हैं।।

    जवाब देंहटाएं

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...