सोमवार, 2 जुलाई 2018

अगर पैंसन का लाभ ले रहे है तो आपको देना होगा जिंदा होने का सबूत, नही तो बंद हो जाएगा पैंसन
महेंद्र प्रसाद, सहरसा



पूर्व से बिभिन्न योजनाओं से पैंसन ले रहे लोगो को अब अपने जिंदा रहने का सबूत देना होगा। उसके बाद ही आपको पैंसन की राशि मिलेगी। सरकार के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी ने जिले के सभी प्रखंड, नगर परिषद एवं नगर पंचायत में पेंसन्धारी का सत्यापन का निर्देश दिया है। पैंसन ले रहे पेंसन्धारी 1 जुलाई से 10 जुलाई के बीच शिविर में आधारकार्ड के साथ अपनी उपस्थिति का सत्यापन कराना अनिवार्य है। सत्यापन के बाद ही अगले पैंसन की राशि दिया जायेगा। 
   इसी क्रम में नगर पंचायत में सोमवार को सत्यापन के लिये लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी। सभी पेंसन्धारी आधारकार्ड के साथ उपस्थित हुआ। नगर पंचायत के कर्मी वार्ड अनुसार आधारकार्ड ले रहा था। सभी पेंसन्धारी को सरकार के द्वारा एक फार्म उपलब्ध कराया गया है। इसी फार्म पर अपना हस्ताक्षर बनाना है। 
     गोरतलब है कि कई पेंसन्धारी की मृत्यु हो जाने के बाद भी उनका नाम को डिलीट नही किया जाता है। इस तरह की कई शिकायते आयी है। मृत पेंसन्धारी के परिजन पैंसन की राशि निकासी  कर लिया जाता है। 
फोटो-नगर पंचायत  में आधारकार्ड जमा के लिये भीड़

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...