गुरुवार, 26 जुलाई 2018

साइकिल से भागे अपराधी को भी नही पकड़ पायेगी बलबाओपी का खटारा जीप से
झुग्गी में रहते है पुलिस, ओपी को तत्काल सुबिधा की दरकार
महेंद्र प्रसाद, सहरसा


कानून व्यवस्था बनाये रखना पुलिस की जिम्मेदारी होती है। लेकिन जब पुलिस वाले ही अपनी मूलभूत सुविधा से मरहूम हो जाये तो कैसे क्षेत्र में बेहतर कानून का राज होगा। 
      बख्तियारपुर थाना के बलवाहाट ओपी को एक ठीक भवन तक नही है। जिस भवन में बलवाहाट ओपी चल रहा है वो भवन काफी जर्जर है। पुलिस कर्मी को रहने का भवन नही है। पुलिस को हो रही दिक्कत के बाद खुद ओपी में रह रहे पुलिसकर्मी ने अपने खुद रुपये देकर बाहर फुस एवं चदरा का सोने के लिये बनाया। जब बारिश होती है तो फिर कठिनाई का सामना करना पड़ता है। बारिश हो या धूप इन पुलिसकर्मी को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।
जर्जर छत से गिरता रहता है चट्टा----

बलबाहाट ओपी में स्थित भवन काफी जर्जर है।  जिसपर करीब लाखो के अबादी का सुरक्षा का जिम्मा है, परन्तु वे अगर खुद सुरक्षित नही रहेगे तो आमलोगो की सुरक्षा फिर भगवान् भरोसे ही होगा।भवन का जर्जर स्थिति देख नये जिले के कप्तान ने अपने औचक निरीक्षण में ओपी प्रभारी को भाड़े पर भी मकान लेने की बात कही थी। लेकिन साहब घर छोडिये एक गाड़ी तो अच्छी ओपी को मिले, जिससे अपराधी पर कुछ नकेल तो रहेगी। वर्तमान जिप से तो साइकिल सवार भी पकड़ने नही देगा, फिर अपराधकर्मी पर पुलिस नकेल केसे लगा पायेगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...