मंगलवार, 4 सितंबर 2018

पटना की तरफ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दे, लगभग आधा दर्जन ट्रैन रद्द, 
रेलवे ट्रेक के धंस जाने से बढ़ी परेसानी
महेंद्र प्रसाद, सहरसा


लखमीनिया-साहेबपुर कमाल के बीच बाढ़ के पानी में ट्रैक धंस जाने के कारण बुधवार को भी राज्यरानी सहित चार ट्रेनें नहीं चलेंगी। यात्रियों की परेशानी बरकरार रहेगी। रविवार की दोपहर बाद ट्रैक धंसने के तीसरे दिन मंगलवार को भी कटिहार-बरौनी के बीच ट्रेनों का परिचालन सामान्य नहीं हो सका है।
कटिहार रेलवे मंडल के सीनियर डीसीएम विवेकानंद द्विवेदी ने बताया कि 13248 नंबर की राजेंद्रनगर से कामख्या तक जाने वाली कैपिटल एक्सप्रेस का परिचालन चार सितंबर को नहीं होने के कारण छह सितंबर को 13247 नंबर की कामख्या-राजेंद्रनगर कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन रद्द रहेगा। इस ट्रेन का परिचालन पांच सितंबर को भी रद्द कर दिया गया है।
राज्यरानी, कोसी एव जनहित 5 सितंबर को भी रद्द रहेगी----
बरौनी-कटिहार और कटिहार-बरौनी के बीच चलने वाली टाटा लिंक एक्स्प्रेस, 13226/13225 नंबर की बरौनी-सहरसा-बरौनी के बीच चलने वाली लिंक एक्सप्रेस, 13205/13206 सहरसा-पाटलीपुत्रा और पाटलीपुत्रा-सहरसा जनहित एक्सप्रेस, 12567/12568 सहरसा-पटना और पटना-सहरसा राज्य रानी एक्सप्रेस तथा 15713/15714 कटिहार-पटना और कटिहार-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस पांच सितंबर को रद्द रहेगी। 

पूर्णिया कोर्ट-हटिया वाया सहरसा कोसी एक्सप्रेस और सहरसा-पटना अप-डाउन राज्यरानी एक्सप्रेस रद्द रहेगी। पाटलिपुत्र-सहरसा जनहित एक्सप्रेस भी नहीं चलेगी। सहरसा-राजेन्द्र नगर और राजेन्द्र नगर-सहरसा इंटरसिटी एक्सप्रेस भी रद्द रहेगी। बता दें कि राजधानी पटना के लिए सहरसा आने-जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द होने से कोसीवासियों की परेशानी बढ़ गई है।
रेल मार्ग से पटना जाने के लिए उन्हें सवारी गाड़ी से समस्तीपुर जाना पड़ रहा है। सड़क मार्ग से बस से जाने में रात का इंतजार करना पड़ता है। जेब पर भार अलग पड़ रही है। चार से पांच घंटे का सफर दस घंटे में पूरा होता है। मंगलवार को सहरसा स्टेशन पर कई ट्रेनें रद्द रहने के कारण यात्रियों की भीड़ पहले से कम रही। रेलवे के राजस्व पर भी खासा असर पड़ा है।

रूट डायवर्ट कर चलाई जाने लगी जनसेवा एक्सप्रेस : रूट डायवर्ट कर अमृतसर-सहरसा जनसेवा एक्सप्रेस चलाई जाने लगी है। मंगलवार को इसे समस्तीपुर होकर चलाया गया। बावजूद इसके यह ट्रेन पांच घंटे देर सहरसा स्टेशन पहुंची।

जनसेवा को सहरसा पहुंचने में लग गए पौने आठ घंटे : जनसेवा एक्सप्रेस को एक घंटे का सफर तय करने में छह घंटे और तीन घंटे का सफर तय करने में पौने आठ घंटे लग गए। सोमवार को जनसेवा एक्सप्रेस बरौनी से दोपहर 3.10 बजे तीन घंटे 50 मिनट देर से खुली। खगड़िया का महज एक घंटे का सफर तय करने में इस ट्रेन को लगभग छह घंटे लग गए। यह खगड़िया रात नौ बजकर आठ मिनट पर अपने निर्धारित समय से सात घंटे 37 मिनट की देरी से पहुंची। सहरसा स्टेशन रेलवे समय सारिणी के मुताबिक निर्धारित समय से छह घंटे की देरी से रात 10.50 बजे पहुंची। जनसेवा को सहरसा स्टेशन का तीन घंटे का सफर तय करने में सोमवार की रात पौने आठ घंटे लग गए। सफर करने वाले यात्रियों की फजीहत होकर रह गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...