बुधवार, 5 सितंबर 2018

घूसखोर पीओ घुस लेते निगरानी के हत्थे चढ़े, घुस के 2 लाख 57 हजार के अलावे आवास से नगद बरामद
महेंद्र प्रसाद, सहरसा


 निगरानी की टीम ने मनरेगा के घूसखोर पीओ  राजीब रंजन को वुधवार को दो लाख 57 हजार घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। निगरानी की टीम सोनबरसा एव सिमरी बख्तियारपुर  में पदस्थापित पीओ राजीव रंजन को पशुशेड योजना बनाने के नाम पर रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों धर दबोचा। सहरसा जिला मुख्यालय स्थित  कायस्थटोला में सोनबरसा राज एव सिमरी बख्तियारपुर के पीओ हैं।उन्हें गिरफ्तार करने के बाद निगरानी टीम ने उनके घर की भी तलाशी ली। घर से 1 लाख 93 हजार रूपए भी बरामद किए गए हैं।
जानकारी के मुताबिक सिमरी बख्तियारपुर के सरोजा निवासी राजेश कुमार यादव की शिकायत पर आज सुबह प्रोग्रामिंग अफसर राजीव रंजन को उसके आवास से निगरानी की नौ सदस्यीय टीम ने दो लाख 57 रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया। डीएसपी गोपाल पासवान के नेतृत्व में ये कार्रवाई की गई।
प्रतिवादी राजेश कुमार यादव ने बताया की पीओ राजीव रंजन द्वारा पशु शेड बनाने के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से 14 परसेंट का रिश्वत मांग रहा जा था। डीएसपी गोपाल पासवान ने बताया की प्रतिवादी द्वारा 23 अगस्त को शिकायत की गई थी। जिसमें निगरानी के सिपाही मोहन पांडे के द्वारा 30 अगस्त को इसकी पुष्टि की गई। फिर आज सुबह प्रतिवादी के साथ मिलकर घेराबंदी करके उसके आवास पर प्रतिवादी द्वारा दिए जा रहे रुपये के साथ प्रोग्रामिंग अफसर को गिरफ्तार किया गया।
पीओ की गिरप्तारी के बाद जिले से लेकर सिमरी बख्तियारपुर एव सोनबरसा प्रखंड के कार्यालय में हड़कंप मच गया। लोगो मे तरह तरह के चर्चा हो रहा था। कोई कहता था कि घूसखोर के लिये यही सजा है। लोगो का कहना था कि पंचायत में मुखिया एव पंचायत सचिव खुलेआम सात निश्चय योजना के गली-नाला पक्की योजना में 18 प्रतिशत घुस लेता है। इसे भी गिरप्तार किया जाये।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...