शुक्रवार, 14 सितंबर 2018

केंद्र सरकार का मिथलांचल में एक और तोहफा, कोसी में एक और महासेतु
ये महासेतु मधुबनी से सीधे सहरसा को जोड़ेगी
महेन्द्र प्रसाद, सहरसा

केन्द्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे भारत माला प्रोजेक्ट के तहत मधुबनी से सीधे सहरसा के लिये सड़क बनेगी। इसका  रुट वाया परसरमा, सहरसा तक थ्री लेन सड़क का निर्माण किया जाएगा।लगभग सौ किलोमीटर लंबी इस सड़क के लिए सर्वे का काम शुरू हो गया है। सर्वे कार्य पूरा होने के बाद डीपीआर तैयार किया जाएगा। सर्वे व डिजाइन कार्य के पूरा होते ही डीपीआर बनाया जाएगा। प्रोजेक्ट में सुपौल के बकौर कोसी नदी में लगभग दो किमी महासेतु का भी निर्माण किया जायेगा।
सड़क के बनने से सहरसा-मधुबनी की कम होगी दूरी
इस सड़क के बनने से मधुबनी व सहरसा की दूरी कम हो जायेगी। सर्वे कार्य का जिम्मा दिल्ली के वीकेएस कम्पनी को सौंपा गया है। इस बड़ी परियोजना के तहत थ्री लेन सड़क का निर्माण किया जाएगा। सड़क की चौड़ाई साढ़े 10 मीटर होगी। इस परियोजना के तहत पूर्व से निर्मित सड़क के दोनों ओर चौड़ीकरण किया जायेगा। सामिया चौक मधुबनी से वाया मधेपुर, भेजा, बकौर कोसी घाट होते हुए सीधे परसरमा चौक तक सड़क बनेगी। फिर परसरमा चौक से बनगांव, बरियाही होते सहरसा तक तथा परसरमा चौक से सुपौल होते हुए भवटियाही एनएच तक सड़क का निर्माण किया जाएगा।बताते चले कि केंद्र की मोदी सरकार मिथिला वासियों को सौगात देने जा रही है। बताया जा रहा है कि कोसी नदी पर एक और महासेतु का निर्माण किया जाएगा। इस सड़क के निर्माण में 1500 करोड़ की लागत आएगी। 

2 टिप्‍पणियां:

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...