शनिवार, 15 सितंबर 2018

बेटी की जलती चिता को देख मा भी कूदने लगी चिता पर
सास ने मिठाई में जहर देकर किया बहु के जीवन का अंत
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

बख्तियारपुर थाना के एकपढा गांव में दो बच्चे की माँ एक विवाहिता का हत्या कर लाश को आनन-फानन में जला दिया।  मृतिका का मैके बलबाहाट ओपी के खजूरी गांव है। घटना की सूचना पर बख्तियारपुर थाना के प्रभारी अनिल सिंह, निजामुद्दीन पुलिसबल के साथ पहुचे। लेकिन पुलिस को कुछ भी हाथ नही लगा। बेटी के ससुराल पहुचे मृतिका की माँ मंटु देवी का रोरोकर बुरा हाल था। मैके खजूरी से कई लोग पहुचे थे। 
दहेज के लिये बेटी का हत्या करने का आरोप---
थाना में दिये आवेदन में मृतिका की माँ ने कही है हम पांच बच्चे की माता है। बड़ी बेटी प्रतिभा देवी की शादी वर्ष 2009 में धूमधाम से किया था। शादी में हैसियत के मुताबिक दान-दहेज भी दिया। लेकिन लोभी ससुरालवाले रह रहकर दहेज के लिये बेटी को परेसान करता रहता था। इसके लिये उनके पति एव सास नविता देवी उर्फ द्रोपती देवी मारपीट किया करता था। बेटी बराबर फोन करती थी कि ससुराल वाले प्रताड़ित करता रहता है। 13 सितंबर को भी बेटी ने बात कर बताया कि हमको दहेज के लिये तंग करता है। 14 को एकपढा गांव के ही लोगो ने फोन कर कहा कि आपकी बेटी को जहर देकर हत्या कर दिया है एव लाश को जला दिया है। मेरी बेटी को दो लड़का है। आयुष कुमार 5 वर्ष एव कृष्ण कुमार डेढ़ वर्ष है। दोनों बच्चा को भी गायब कट दिया है। हमे शंका है कि उक्त दोनों बच्चे को भी मारकर गायब ना कर दे। मेरी बेटी को उनकी सास नविता देवी उर्फ द्रोपती देवी गांव के कुछ महिला एव पुरूष की मदद से इस घटना को अंजाम दिया। इस घटना में राजेश झा, मोहन झा, लक्कड़ झा, ललित झा, डबली झा, रंजीत झा, फुचु झा सहित अज्ञात लोग ने इस घटना को अंजाम दिया। आवेदन में कहा है कि मेरी दोनों नाती को मेरे हवाले किया जाए एव दोषी के खिलाफ करवाई किया जाये। मैके वाले के अनुसार सास ने मिठाई में जहर देकर बहु की हत्या कर दिया।


मृतिका का पति दिल्ली में है----
घटना के बाद ससुरालवाले फरार है। ग्रामीण के अनुसार मृतिका प्रतिभा देवी के पति दिल्ली में मजदूरी करता है एव दिल्ली में ही है। जबकि उनकी सास के बारे में बताया कि सास भी मैके चैनपुर से गुरुवार को शाम में ही आयी थी। रात्रि में क्या घटना घटित हुआ ग्रामीण ज्यादा कुछ नही बता रहा है। घटना का कारण कोई भी नही बता रहा है। 
मृतिका की माँ जब कूद रही थी बेटी की चिता पर---
बेटी की मौत के बाद जला देने की घटना के बाद मृतिका की माँ का मा दहाड़ मार कर रो रही थी। एकाएक मा उठी एव घर के पास जल रही बेटी की चिता पर कूदने लगी। लेकिन संयोग था कि चिता के पास पहले से खड़े लोगो ने कूदने से बचा लिया। 
क्या कहते है थानाध्यक्ष----
प्रभारी थानाध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया कि मृतिका के मा का आवेदन मिला है। जिसमे दहेज के लिये बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है। आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...