शुक्रवार, 26 अक्तूबर 2018

18 करोड़ 17 लाख की लागत से चार उच्च स्तरीय पुल व सड़क का सांसद ने किया उद्घाटन


गोरदह नदी पर, मुसरनिया धार,बबजना घाट में पुल तो हुसैनचक-बदिया सड़क का हुआ शुभारंभ
कई रेलवे स्टेशन का विकास कार्य हुआ
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

 सांसद चौधरी महबूब अली कैसर सिमरी बख्तियारपुर क्षेत्र के चार दिवसीय दौरे पर अपने गृह विधानसभा सिमरी बख्तियारपुर में शुक्रवार को कुल 18 करोड़ 17 लाख की लागत से चार उच्च स्तरीय पुल एवं एक सड़क का शिलान्यास किया। 
इस मौके पर उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार में सुबे सहित देश में विकास की बयार चल रही है। नरेंद्र मोदी की अगुवाई में दुबारा देश में एनडीए की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि खगड़िया संसदीय क्षेत्र में पुल पुलिया एवं सड़क निर्माण का जाल बिछाई जा रही है। सासंद चोधरी महबूब अली केसर ने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर सहित कई स्टेशन का विकास किया है। यात्री सुबिधा बढ़ाया है।
सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने बहुप्रतीक्षित गौरदह नदी पर 654.43 लाख की लागत से 112 मीटर लंबाई का पुल निर्माण की आधारशिला रखी यह पुल 19 तक बन कर तैयार हो जाएगी। इस पुल के निर्माण से सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के खम्हौती से सीधे गौरदह गांव होते हुए कोशी बांध पर पहुंच बन जाएगी। इस पूल के बन जाने से लगभग 2 लाख आबादी को सीधा लाभ मिलेगा।
 सैनीटोला चौक से गोरियारी गांव के बगल से निकलने वाली सड़क के मुशरनिया धार पर बने लोहे के पुल के बगल में समांतर आरसीसी पुल का निर्माण की आधारशिला रखी । इस पर 3 करोड़ 94  लाख रुपए की लागत है ।यह कुल 212 मीटर लंबी होगी। यहां बने पूर्व के लोहे का पुल जर्जर हो चुका है। 
तीसरी उच्च स्तरीय पुल का गोरियारी शर्मा टोला पथ के शर्मा टोला के समीप नदी में 3 करोड़ 90 लाख की लागत से 18 मीटर लंबी पांच स्पेन की होगी। इस पुल बनने से यहां के लोगों को काफी आसानी होगी। 
चौथी बड़ी उच्च स्तरीय पुल का शिलान्यास सिमरी बख्तियारपुर- सौरबाजार पथ के सिमरी बख्तियारपुर-सौर बाजार सीमा पर   बबजना घाट पर किया गया। इस पुल की लागत 2 करोड़ 72 लाख रुपए है यहां भी पहले से बने आरसीसी पुल पुरानी व जर्जर हो चुकी है। इस पुल के बन जाने से जो अभी भारी वाहनों का आना सिमरी बख्तियारपुर बंद है शुरू हो जाएगा। 
सांसद कैसर ने इसके बाद हुसैनचक चौक से बदिया गांव जाने वाली पथ का निर्माण की आधारशिला रखी। यह सड़क काफी दिनों से जर्जर अवस्था में रहने की वजह से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस पथ के निर्माण की लागत 90 लाख रुपए है निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है जो चंद दिनों बाद बन कर तैयार हो जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...