शनिवार, 13 अक्तूबर 2018

सात निश्चय योजना में लूट देखना हो तो सिमरी बख्तियारपुर के किसी पंचायत में चले जायें
नियम को ताक पर रखकर होता है नली-गली एव पीसीसी   इंजीनियर रहते है नदारद,  योजना का काम में भारी गोलमाल
कोसी बिहार टुडे

मुख्यमंत्री की मत्वकांक्षा योजना सात निश्चय योजना कामधेनु बन गया है। योजना में तबियत से लूट होता है।  लोकल बालू एव तीन नंबर ईंट से नाला एव पीसीसी सड़क का निर्माण होता है। सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र में जितना भी योजना सात निश्चय से संचालित हो रहा है उसमें एक भी योजना इंजीनियर के उपस्थिति में नही हो रहा है। जिन कारण योजना में जमकर लूट मची है। प्रखंड के कांठो पंचायत के मटिहानी वार्ड नंबर एक मे नाली का निर्माण कराया जा रहा है। वार्ड में एक महादलित टोला में नाला का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन स्थल पर इंजीनियर नदारद है। स्थल पर तीन नंबर ईंट एव लोकल बालू से निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसी तरह सिमरी पंचायत के वार्ड नंबर 12 में 6 इंच की जगह डेढ़ इंच पीसीसी सड़क का ढलाई कार्य किया जा रहा था। शिकायत पर जब बीडीओ मनोज कुमार जांच जरने पहुचे तो मात्र डेढ़ इंच ही ढलाई था। बीडीओ ने इंजीनियर को पूरा जांच रिपोर्ट की मांग किया एव दुबारा पुनः 6 इंच ढलाई करने का आदेश दिया। एक महीने बीत गया, लेकिन आज तक ढलाई कार्य नही हुआ है एव ना ही इंजीनियर ने जांच रिपोर्ट ही सोंपा है। इसी तरह खजूरी पंचायत में दूसरे के जमीन में जबरन सड़क बना दिया। कई जगह से लोग शिकायत करते रहे है लेकिन करवाई नही हो रहा है।


  इस संबंध में जब इंजीनियर गौरव कुमार से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ था। वही कई वार्ड सदस्यों ने भी शिकायत किया कि इंजीनियर का अधिकांस समय मोबाइल बन्द ही रहता है। मोबाइल खुलता भी है तो रिसीव नही होता है।
क्या कहते है बीडीओ---
बीडीओ मनोज कुमार से पूछे जाने पर कहा कि नाला निर्माण की जानकारी तो मुझे नही है। शाम तक खुद जांच करने स्थल पर जाएंगे। अगर तीन नंबर ईंट एव लोकल बालू से नाला निर्माण किया जा रहा है तो जांच कर करवाई किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...