शुक्रवार, 5 अक्तूबर 2018

तैलिक समाज पर अत्याचार हो बन्द, मिले सत्ता में भागीदारी:रणविजय
2 दिसंबर को पटना में होगी तेली की महारैली, लोगो से अधिक से अधिक भाग लेने की अपील
पूर्व विधयाक रणविजय साहू को सहरसा में धूमधाम से किया गया सम्मान
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

सहरसा जिला तैलिक साहु सभा सहरसा के तत्वावधान में तैलिक साहु सभा बिहार के प्रदेश अध्यक्ष रणविजय साहू का सहरसा की धरती पर पहली बार सहरसा अगवान पर सहरसा के लोगो ने अभिवादन किया।  जिले के सीमा बेला , बिहरा, तुलसियाही चौक पर एवं बारियाही बाजार में  सभा के आयोजन के साथ तैलिक साहु भवन मे प्रदेश अध्यक्ष का मिथिला संस्कृति के पाग -चादर माला के साथ जोरदार ढंग से अभिनंदन किया गया ।
अभिनंदन समारोह का अध्यक्षता जिला संयोजक देवेन्द्र कुमार देव ने किया ।प्रदेश अध्यक्ष रणविजय साहू ने अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि  तैलिक साहु समाज भामा शाह के वंशज है । इसके बावजूद आज सत्ता के हिस्सेदारी से इस समाज को राजनैतिक साजिश के तहत दुर रखा जा रहा है ।


आज पुरे बिहार में तैलिक साहु समाज की आबादी 07 प्रतिशत है ।आज तैलिक साहु समाज को टरगेट कर हत्या, लुट व अपहरण की घटना को अंजाम दिया जा रहा है ।लेकिन शासन व प्रशासन के लोग मुकदर्शक बना हुआ है । प्रदेश अध्यक्ष ने समाज के लोगो को आगामी 02 दिसंबर को पटना के मिलर हाई स्कूल में तैलिक अधिकार रैली मे अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आहवान किया ।
पूर्व विधायक श्री गुजेश्वर साह ने कहा कि अब समय आ गया कि एक बार फिर से तैलिक साहु समाज को पंचायत से लेकर जिला तक संगठन मजबूत कर राजनैतिक हिस्सेदारी के लिए एकजुट होकर संघर्ष करना होगा ।
पूर्व प्रत्याशी राजकुमार साह ने कहा कि तैलिक साहु समाज को किसी दल ने राजनैतिक हिस्सेदारी देने का काम नही किया उल्टे इस समाज का वोट लेकर समाज को बरगलाकर राजनैतिक शोषण करने का काम हो रहा है इसके लिए समाज को एकजुट होकर संघर्ष करना होगा ।
पूर्व प्रत्याशी व रासलोपा अध्यक्ष चंदन बगाची ने कहा कि अन्य नेताओं का प्रतिमा हर जगह लग सकता है तो भामा शाह का प्रतिमा प्रत्येक जिला मे क्यो नही सरकार लगा सकती है ।


भाजपा जिला अध्यक्ष नीरज गुप्ता ने कहा कि जो दल समाज को प्रत्याशी बनाने का काम करेगा ,उस समय हम दलगत भावना से ऊपर वैसे समाज के उम्मीदवार को खुल कर मदद करने का काम करेगा ।
व्यापार संघ के अध्यक्ष विकास गुप्ता ने कहा कि अब समय आ गया अपने हक और अधिकार के लिए सड़कों पर उतरकर अंदोलन करने के लिए समाज को जागरूक करना होगा ।
सत्तर पंचायत के मुखिया विजय लक्ष्मी साहू ने कहा कि तैलिक साहु समाज के महिलाओं को भी राजनैतिक एवं समाजिक संगठन के मजबूती के लिए बढ चढ़ कर हिस्सा लेना होगा ।जिला संयोजक देवेन्द्र कुमार देव ने कहा आने वाले दिनों में तैलिक साहु समाज अपने संगठन को जमीनी स्तर पर मजबुत कर बड़ा अंदोलन करने के साथ राजनैतिक हिस्सेदारी के लिए बड़ी रैली आयोजित करने का काम करेगा ।
धन्यवाद ज्ञापन करते हुए प्रदेश युवा सचिव राजीव रंजन साह ने कहा कि जो दल हमारे समाज को राजनैतिक रूप से हिस्सेदारी नही देगा वैसे दलो के खिलाफ हमारा संगठन के लोग उसको हराने के लिए जो ताकत लगाना पडेगा वह लगाने का काम करेंगे ।
इस अभिनंदन समारोह में पूर्व वार्ड पार्षद सुबोध साह ,कामेश साह ,प्रवीण कुमार, फुलेश्वर साह,रघु साह ,सबुरी साह ,प्रो विवेकानंद साह, रंजीत बब्लू, सुभाष साह, रामनाथ साह ,रविन्द्र साह,  मन्टु साह,दीपक साह ,प्रहलाद साह, मुखिया पति विक्रम साह ,समिति संतोष साह ,पंडरी मुखिया महेन्द्र साह,मणि साह ,विक्की साह ,शक्ति गुप्ता आदि ने प्रदेश के उपाध्यक्ष महेन्द्र साह, संगठन मंत्री कृष्ण साह,सुयंक्त मंत्री विनय कुमार गुड्डू, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सत्यनरायाण साह का भी पाग-चादर व माला पहना कर स्वागत एवं अभिनंदन किया गया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...