रविवार, 11 नवंबर 2018

मुश्लिम मुखिया ने छठव्रती के बीच वितरित किया पीतल के सुप, क्षेत्र में बना चर्चा का विषय


प्रत्येक साल पीतल का सुप वितरण कर गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल कायम करती है मुखिया शगुफ्ता प्रवीण

कोशी बिहार टुडे, सहरसा


लोकअास्था का महापर्व छठ को लेकर सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के महखड़ पंचायत की मुखिया सगुफ्ता प्रवीण प्रत्येक साल अपने आवास पर छठ व्रतियों के बीच पीतल का सुप वितरण कर मिशाल कायम कर रही है।
रविवार को सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ अरविंद कुमार की उपस्थिति में दर्जनों छठव्रतियों के बीच पीतल का सुप वितरण कर गंगा-जमुनी तहजीब की मिशाल बन गई है।
एसडीओ अरविंद कुमार ने मुखिया प्रतिनिधि फिरोज आलम की इस कार्य की प्रसंसा करते हुये कहा कि लोकआस्था का यह पर्व अन्य धर्मो के लोगो में भी आस्था पैदा करता है। जब से सगुफ्ता परवीन  पंचायत की मुखिया बनी है इस तरह के धार्मिक कर रहे हैं यह बहुत ही सराहनीय है।
मुखिया प्रतिनिधि फिरोज आलम ने बताई कि पर्व किसी भी धर्म का हो आस्था होना जरूरी है। हमारे इलाके में छठ पर्व का एक विशेष महत्व है। मुखिया प्रतिनिधि होने के नाते हमने आज वैसे लोगों के बीच सुप वितरण किया जो पर्व तो करते है लेकिन महगाई उन्हें परेशान करती है। पीतल का सुप अगर एक बार वैसे परिवारों को मिल जायेगा तो प्रत्येक साल बांस का सुप खरीदनें से बच जायेगी।
वही मुखिया के इस कार्य को कई गणमान्य लोगों ने सराहा है।इस अवसर पर सुरेश प्रसाद यादव,अनिशुर रहमान,राजेश यादव,विलाश मेहता,संतोष यादव,रमेश सादा,मनोज यादव,मनोज यादव, सदानंद मेहता,मनोज  चौधरी,मो जहूर आलम,मो साकिर,मो असफाक आलम,मो सौहराब,पैक्स अध्यक्ष रंजीत यादव,हाजी रूस्तम अली,मिथलेश दास,अंजार आलम,अशोक मेहता आदि लोग मौजूद रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...