सोमवार, 12 नवंबर 2018

एनडीए के एकमात्र मुश्लिम सासंद चौधरी महबूब अली कैसर ने कोसी मुख्यालय सहरसा में एम्स की निर्माण की मांग को लेकर स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

कोसी में प्रमंडल के अलावा कोई भी सुबिधा नही, एम्स के बनने से कोसी सीमांचल के लाखों लोगों को होगा लाभ

 कोशी बिहार टुडे, सहरसा


कोसी मुख्यालय सहरसा में एम्स खुलने की मांग को लेकर  हज कमिटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सासंद चौधरी महबूब अली कैसर ने स्वास्थ्य एव परिवार कल्याण मंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि कोसी मुख्यालय सहरसा  में सिर्फ एक प्रमंडल के अलावा कुछ नही है। एक निजी  लार्ड बुद्धा मेडिकल कॉलेज खुला भी था, लेकिन मेडिकल कॉउंसिल ऑफ इंडिया के निहित मानक को पूरा नही करने के कारण बंद हो गया। यहां के लोगो को इलाज के लिये पटना एव दिल्ली के अलावा दूसरा कोई रास्ता नही है। कोसी के अलावा सीमांचल के लोगो को भी सहरसा में एम्स खुलने से लाभ मिलेगा। 

 सांसद श्री  कैसर ने पत्र में कहा है कि कोशी का इलाका पिछ्डा इलाका है। सहरसा कोशी प्रमंडल का मुखालय है यहाँ एम्स होने से कोसी, सीमांचल, भागलपुर एवं मुंगेर प्रमंडल के  करीब छह जिले के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। सासंद श्री चौधरी ने कहा कि इस बारे में वे जल्दी ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे एव  सहरसा मुख्यालय में एम्स की मांग को लेकर अवगत करायेंगे। 
दरभंगा के एम्स जाने से निराश है कोसी के लोग---
सहरसा मुख्यालय में एम्स की मांग विगत डेढ़ वर्ष से कोसी क्षेत्र के लोग कर रहे है। इसको लेकर धरना-प्रदर्शन के अलावा हवन तक किया गया था, वावजूद राजनेताओं के असहयोग रवैया के कारण एम्स सहरसा में नही बन सका। अब सहरसा में सभी दल के लोग एम्स की मांग को लेकर बडे आंदोलन की रूपरेखा करने की तैयारी में लगा है। 

2 टिप्‍पणियां:

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...