मंगलवार, 27 नवंबर 2018

अज्ञात लोगों ने बजरंगवली पर फेंका अंडा, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

सुनसान रात्रि में दिया घटना को अंजाम, डीएसपी ने कहा कोई भी हो छोड़ा नही जायेगा

 कोशी बिहार टुडे, सहरसा


बख्तियारपुर थाना के प्रखंड परिसर में स्थापित बजरंगवली के मूर्ति पर असामाजिक तत्व के द्वारा अंडा फेंके जाने पर आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया। जाम के बाद के लोग बजरंगवली की जय हो कि नारे लगा रहा था। जाम के बाद थानाध्यक्ष के  द्वारा एसपी के बात कराने एव एसपी द्वारा गिरफ्तार के आश्वासन पर जाम तोड़ा गया। स्थानीय लोगो ने प्रखंड गेट एव डाक बंगला चोक को लगभग फो घंटे जाम रखा। घटना की सूचना पर डीएसपी मृदुला कुमारी स्थल पर पहुच जांच पड़ताल किया। डीएसपी ने बताई की ये किसिंक साजिस के तहत इस तरह का साम्प्रदायिक सदभाव को बिगाड़ने का कुचक्र किया जा रहा था, लेकिन ऐसे लोग ई कभी सफल नही होगा। 

क्या है मामला---
प्रखंड परिसर में बजरंगवली की मंदिर है। इस मंदिर का जीर्णोद्धार का कार्य विगत दो महीने से किया जा रहा है। मंगलवार की सुबह जब लोग बजरंगवली के मंदिर दर्शन को पहुचे तो बजरंगवली के गले मे अंडा का छिलका लटका था। एव मुह पर भी अंडे का तरल पदार्थ गिरा हुआ था। फिर महिलाओ ने अगल-बगल दुकान में चाय पी रहे लोगो को जानकारी दिया। फिर स्थानीय लोगो ने पुलिस को सूचना दिया। फिर पुलिस स्थल पर पहुच जांच पड़ताल किया एव स्थानीय लोगो से मंदिर एव मूर्ति की सफाई करवा दिया। स्थानीय लोगो ने बताया कि इस मंदिर के मूर्ति में बजरंगवली पर अंडा फेकने की ये दूसरी घटना है। इससे पहले इसी शनिवार को भी अंडा फेंका गया था। लेकिन लोग सूझबूझ के कारण पुनः मंदिर एव मूर्ति को धोकर गंगाजल से सुद्धिकरण किया था। लेकिन मंगलवार की घटना के बाद लोग आक्रोशित हो गया एव इस घटना में संलिप्त लोगो का उदभेदन करने की मांग को लेकर सड़क जाम जर दिया। मंदिर के पुजारी रामचंद्र पासवान ने थाना में आवेदन देकर करवाई की मांग किया है।
  डीएसपी मृदुला कुमारी ने बताई की ये जानबूझकर किन्ही के द्वारा लोगो के बीच विवाद करवाने का साजिस है। पुलिस बहुत जल्दी इस तरह के कृत्य कार्य करने वालो का उदभेदन कर करवाई किया जायेगा। इसधर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने कहा कि वह जांच कर रहा है। तत्काल मंदिर के पास पुलिस की प्रतिनियुक्ति कर दिया गया है। बहुत जल्दी ही मामला का उदभेदन कर दिया जायेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...