शुक्रवार, 14 दिसंबर 2018

कोसी वासियों के लिये खुशखबरी, इस दिन से आमलोगों के लिये चालू होगा डुमरी पूल

अब आमलोगों के लिये इस दिन से चालू हो रहा है डुमरी पूल, मंत्री करेंगे  पूल पर परिचालन का उदघाटन
कोशी बिहार टुडे


फरकिया व कोसी इलाके का बहुचर्चित बीपी मंडल सेतु यानी डुमरी पुल बनकर तैयार है। अब रंग-रोगन का काम चल रहा है। पूल का  उदघाटन सूबे के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव आगामी वुधवार को उदघाटन करेंगे। बता दें कि कोसी व बागमती नदी के संगम स्थल पर बने बीपी मंडल सेतु पर पिछले आठ वषोंर् से अधिक समय से भारी वाहनों का परिचालन बंद है। यह पुल एनएच 107 पर बेलदौर प्रखंड के उसराहा व चौथम प्रखंड के सोनवर्षा घाट के बीच है। यह पुल कोसी क्षेत्र एवं उत्तर बिहार को देश की राजधानी से जोड़ता है। इस कारण इस पुल की महत्ता का साफ अंदाजा लगाया जा सकता है।
50 करोड़ से बनकर तैयार है केबुल ब्रिज: डुमरी पुल का क्षतिग्रस्त 290 मीटर पर केबुल स्टे ब्रिज बनकर तैयार है। 50 करोड़ की लागत से एसपी सिंगला कंपनी द्वारा केबुल ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा किया जा सका है।  पांच दिसम्बर को ही पुल के जीणार्ेद्घार का कार्य पूरा कर लिया गया। इस कारण पांच दिसम्बर को ही एसपी सिंगला कंपनी द्वारा सारा सामान पुल से हटा लिया गया। हालांकि अभी पुल के पुराने भाग के मरम्मत का कार्य 74 लाख की लागत से किया जा रहा है। इसके तहत पुल पर सड़क की मरम्मत और रंग-रोगण् का कार्य किया जा रहा है।

4 टिप्‍पणियां:

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...