रविवार, 16 दिसंबर 2018

एनएच के किनारे बेहोश पड़ी थी युवती, पुलिस ने कहा कोई घटना नही घटी, अस्पताल प्रशासन ने बिना कोई महिला को पीड़ित से साथ भेजे ही सदर अस्पताल किया रेफर

सिमरी बख्तियारपुर में पुलिस एव अस्पताल प्रशासन संवेदहीन हो गया

आसपास के लोगो ने पहुचाया अनुमंडलीय अस्पताल, गंभीर स्थिति में सहरसा रेफर
कोशी बिहार टुडे, सहरसा


सिमरी बख्तियारपुर - सोनवर्षा राज एनएच 107 पर पुरानी बाजार एव रानीहाट के बीच  कब्रिस्तान के पास रविवार सुबह सड़क किनारे एक युवती को बेसुध अवस्था में स्थानीय लोगो ने देखा। फिर उसे इलाज के लिये अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। युवती के साथ दुष्कर्म की संभावना से बताया जा रहा है। महिला बेहोश थी। 
 बिना महिला चिक्तिसक के भेज दी गई---
रविवार को सिमरी बख़्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल की संवेदनहीनता की प्रकाष्ठा देखने को मिली। जानकारी मुताबिक रविवार सुबह एनएच 107 से सटे कब्रिस्तान के पास एक युवती को बेहोशी की हालत मे  आसपास के ग्रामीणों ने देखा। जिसे ग्रामीणो ने सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती करा दिया। युवती के स्थिति को देख लोगो ने दुष्कर्म की आशंका जताया। अस्पताल में युवती को भर्ती कराने के उपरांत डॉक्टर द्वारा प्राथमिक उपचार किया गया। जिसके बाद दर्द से कराह रही युवती को सहरसा रैफर कर दिया गया।  अस्पताल प्रशासन की ओर से सहरसा ले जाने के लिए ना तो पीड़िता के साथ महिला चिक्तिसक या नर्स को दिया गया और ना ही महिला पुलिस बल ही उपलब्ध करवाया गया। इस संबध में ड्यूटी पर तैनात डॉ हरेंद्र कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि महिला के साथ दुष्कर्म हुआ या नही ये तो महिला चिकिस्तक ही बता पाएंगे। लेक़िन महिला की स्थिति गंभीर है।
थानाध्यक्ष का तबादला हो : लोजद
रविवार को युवती के साथ हुई घटना के बाद लोकतांत्रिक जनता दल ने सिमरी बख्तियारपुर थाना अध्यक्ष रणवीर कुमार के तबादले की मांग की है.लोजद के प्रदेश उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने कहा है कि कुशासन के राज में जनता त्राहिमाम कर रही है और थाना कुंभकर्णी नींद में सोया है। लोजद नेता ने कहा कि अपराध बढ़ रहे है और थानाध्यक्ष थाना में कुर्सी में संभाले बैठे है।  ऐसे थानाध्यक्ष का तबादला जरूरी है। लोजद नेता प्रवीण आनंद ने कहा कि बिहार में सुशासन के थानेदार नोट कमाने में व्यस्त है।युवती के साथ इतनी बड़ी घटना हो जाती है और थानाध्यक्ष को पता तक नही चलता है जो बेहद ही शर्मनाक बात है।
इस बाबत बख्तियारपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि लड़की की साथ रेप की घटना की कोई जानकारी मुझे नही है। ना ही अस्पताल के द्वारा बताया गया है। जबकि इसी थाना में पदस्थापित एएसआई  अम्बिका शर्मा अस्पताल में पीड़ित लड़की से पूछताछ भी किया। लड़की के साथ रेप की घटना की  जानकारी अस्पताल से ही थानाध्यक्ष को दिया। इसके बावजूद थानाध्यक्ष कहे कि घटना की जानकारी नही तो इस बड़ा संवेदहीनता और क्या होगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...