बुधवार, 5 दिसंबर 2018

जानिये सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड में कितने लोगों को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का मिलेगा लाभ

सिमरी बख्तियारपुर में प्रधानमंत्री हेल्थ कार्ड बनना हुआ प्रारम्भ
एक साल में 5 लाख तक का इलाज मुफ्त करा सकते है लोग
कोशी बिहार टुडे

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड में 1 लाख 33 हजार लोगों का हेल्थ कार्ड बनेगा। 2011 की जनगणना को  इस स्कीम ला लाभ लेने वाले लोगो की सूची बनाई है। सिमरी बख्तियारपुर में कुल जनसंख्या 3 लाख 26 हजार  है। जो सूची उपलब्ध है। कोई भी व्यक्ति अपना नाम की जांच अस्पताल या बसुधा केंद्र पर जाकर कर सकता है। कोई भी लाभार्थी अपना राशन कार्ड लेकर केंद्र पर जाए एव अपना नाम का पता कर की इस योजना में उनका नाम लिस्ट में है या नही। 
 प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का कार्ड बनबाने के लिये लाभुक को राशनकार्ड, आधारकार्ड, पहचानपत्र एव फोटो लेकर केंद्र पर आना पड़ेगा। पहले अपना नाम का पता कर ले। सरकार के द्वारा भेजी सूची में अगर आपका नाम है तो ही आपका कार्ड बनेगा। अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर के दूसरी मंजिल के कम्प्यूटर कक्ष में अशिवनी कुमार, मो सफदर आलम एव प्रमोद कुमार के द्वारा कार्ड बनबाया जायेगा। मो सफदर आलम में बताया कि अभी तक 10 लाभार्थी का रजिस्ट्रेशन हुआ है।  दो व्यक्ति का कार्ड बना है। चार को स्वीकृति के लिये भेजा गया है। चार लाभिक का सरकार के पास मौजूद आईडी से मिलान नही होने के कारण वापस कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...