बुधवार, 30 जनवरी 2019

बीपी मंडल सेतु डुमरी के समांतर एक और पूल बनेगा: मंत्री


कात्यानी मंदिर के समीप बागमती से फेनगो होल्ट तक बनेगा एक ही पूल
कोशी बिहार टुडे

बिहार सरकार के आपदा मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने कहा कि बीपी मंडल सेतु पूल के समानांतर एक और पूल का निर्माण होगा। ताकि महेशखूंट से पूर्णिया तक 90 किलोमीटर बनने वाली टू लेन सड़क में ये पूल का उपयोग होगा। एनएचएआई के द्वारा एक हजार करोड़ की लागत से ये सड़क बनेगा। जिनका कार्य बहुत जल्दी ही शुरू होगा। इनके अलावे मानसी से हरदी-चोघारा तक बनने वाली सड़क में जो बागमती से फेनगो तक चार पूल के निर्माण किये जाने का प्रस्ताव था, इसमे लगभग 6 किलोमीटर का एक ही पूल बनेगा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंजीनियर से इस मामले पर अध्यन करने का निर्देश दिया है।
बायपास में बची सड़क का निर्माण 25 करोड़ की लागत से बनेगी---
मंत्री श्री यादव ने कहा कि महेसखुट से पूर्णिया तक एनएचएआई के द्वारा 90 किलोमीटर सड़क का निर्माण में 5 बायपास है। बायपास में जो पुराना सड़क बचा है वो 25 करोड़ की लागत से बनेगा। मंत्री ने कहा कि अब सिमरी बख्तियारपुर में शायद ही ऐसा गांव होगा जहा पक्की सड़क ना बना हो। हर गांव को पक्की सड़क से जोड़ दिया गया है।
मंत्री मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना अन्तर्गत काठो पंचायत विश्व बैंक रोड से मुखिया टोला तक एक किलोमीटर तक एक करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ मंगलवार करने के बाद ये जानकारी दिया। पूर्व विधायक डॉ अरुण कुमार ने कहा कि मंत्री दिनेश चंद्र यादव के नस नस में विकास की भूख है। जो कोसी के गली गली में समाज के अंतिम पायदान के लोगो तक विकास की रोशनी पहुचा रहे है। 

5 टिप्‍पणियां:

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...