रविवार, 24 मार्च 2019

प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने अपने डॉक्टर पति का हत्या करवाई


सहरसा के चिकिस्तक की हत्या का सनसनीखेज बारदात का हुआ उदभेदन
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

19 मार्च को सहरसा के  दंत चिकित्सक डा. किशोर कुमार भास्कर की हत्या का पुलिस ने रविवार को उदभेदन कर दिया। डॉक्टर की हत्या उनकी पत्नी ने अपने प्रेमी (डॉक्टर के फुफेरा भाई) के साथ मिलकर करा दी। मामले में पुलिस ने पत्नी व प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि घटना में शामिल प्रेमी के एक अन्य दोस्त की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।
ऐसे रचा डॉक्टर की हत्या का साजिश---
रविवार को पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि डॉक्टर की पत्नी नेहा कुमारी एवं डॉक्टर का फुफेरा भाई मधेपुरा जिला के ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के रेशना गांव निवासी आशीष आनंद उर्फ बमबम के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी एवं उसके एक सहयोगी के साथ आपस में मिलकर घटना को अंजाम देने की साजिश रची। जिसके बाद डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। एसपी ने बताया कि प्रेमी  बमबम डॉक्टर के यहां ही करीब आठ वर्षों तक रहा। लेकिन लगभग ढ़ाई वर्ष पूर्व जब परिजन को डॉक्टर की पत्नी से अवैध संबंध होने का शक हुआ तो उसे यहां से भगा दिया। जिसके बाद वह हरियाणा में रहकर इंजीनियरिग की पढ़ाई करने लगा। लेकिन दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत होती रही। जब 10 मार्च को डॉक्टर के बच्चे की मौत हो गई और डॉक्टर की पत्नी अपने मायके कटिहार जिला में थी तो प्रेमी 14 मार्च को हरियाणा से सीधे कटिहार पहुंचा और पूरी योजना बनाकर अपने एक दोस्त के साथ मिलकर डॉक्टर की हत्या कर दी।

एसपी राकेश कुमार ने बताया कि 10 मार्च को डॉक्टर के बच्चे की मौत हो गई। जिसके बाद डॉक्टर की पत्नी अपने मायके कटिहार जिला के कदवा थाना क्षेत्र के कुम्हड़ी गांव चली गई। जहां से अपने प्रेमी डॉक्टर के फुफेरा भाई बमबम से बात होती रही। बच्चे की मौत व प्रेमिका के दर्द को बमबम सहन नहीं कर सका। प्रेमी जानता था कि वो मेरा ही बेटा है, और 14 मार्च को हरियाणा से सीधे डॉक्टर के ससुराल अपने प्रेमिका से मिलने पहुंच गया। जहां प्रेमिका ने प्रेमी को डॉक्टर व उसके परिवार पर प्रताड़ित करने की कहानीं बयां की। यह सुनकर प्रेमी आपा खो बैठा और प्रेमिका के साथ मिलकर डॉक्टर के हत्या की साजिश रच डाली। वहां से प्रेमी अपने गांव मधेपुरा जिला के ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के रेशना गांव पहुंचा और अपने दोस्त माठा के अमित यादव से संपर्क किया। जिसके बाद उसे यह जानकारी मिली कि डॉक्टर 19 मार्च को अपने ससुराल के लिए निकलेगा उस दिन को हत्या के लिए मुफीद मानकर उसने हत्या की पूरी तैयारी की।
क्लीनिक के बाहर मोटरसाइकिल पर कर रहा था डाक्टर का इंतजार

19 मार्च को प्रेमी बमबम बाइक से अपने दोस्त के साथ 8:51 बजे सुबह मधेपुरा जिला स्थित अपने घर से निकला। 12:45 बजे डॉक्टर के रमेश झा रोड स्थित क्लिनिक के पास पहुंचा जहां से डॉक्टर के निकलने का इंतजार करने लगा। दोपहर 12:58 बजे डॉक्टर के क्लिनिक से निकलने के बाद उसका पीछा करते हुए उसके घर तक पहुंचा। जहां काफी देर तक इंतजार करने के बाद 2:17 बजे डॉक्टर के निकलने के बाद उसका पीछा करने लगा। रास्ते में वह बाइक से उतर गया और अपने भाई डॉक्टर के कार को रोककर बोला कि उसे भी पूर्णिया जाना और कार में आगे की सीट पर बैठ गया। इधर, उसका दोस्त बाइक लेकर बैजनाथपट्टी के समीप तीन मुहानी पर बाइक लेकर खड़ा था। बैजनाथपट्टी के समीप पहुंचने पर दोस्त को देखते ही डॉक्टर से कार रोकने को बोला और कहा कि अमित उसका दोस्त है और उसे भी पूर्णिया जाना है बैठा लीजिए। उसके बाद उसका दोस्त भी पीछे में बैठ गया। उसके बाद बमबम ने बोला कि रास्ता खराब है इस होकर मत जाइए दूसरे होकर चलिए हम रास्ता बताते हैं। जिसके बाद डॉक्टर ने कार सहरसा की तरफ मोड़ लिया। रास्ते में सुनसान स्थान पाते ही पीछे में बैठे बमबम के दोस्त ने डॉक्टर पर गोली चलाने की कोशिश की परंतु गोली नहीं चली। बाद में एक गोली चली जो सीट में लगी। आगे बैठे बमबम को लगा कि गोली चलने के बाद भी डॉक्टर को गोली नहीं लगी। जिसके बाद वह खुद पिस्तौल लेकर डॉक्टर के गर्दन के समीप गोली मार दी। जिससे डॉक्टर की मौत हो गई। इसी बीच पीछे बैठा दोस्त कार से उतरने की कोशिश करने लगा। लेकिन कार लॉक रहने के कारण वह उतर नहीं पा रहा था जिस कारण वह खिड़की के सहारे कार से निकला और डॉक्टर का मोबाइल ले लिया। जिसके बाद बमबम व उसका दोस्त वहां से बाइक लेकर निकल गया। जिसके बाद सौरबाजार, कांप आदि रास्ते होकर वह निकल गया।
प्रेमिका को किया मैसेज काम हो गया
हत्या करने के बाद बमबम रास्ते से डॉक्टर की पत्नी व अपने प्रेमिका को मैसेज किया कि काम हो गया है..। जिसके बाद उसकी प्रेमिका ने मामला गरमाने के कारण चुपचाप रहने व मोबाइल बंद कर घर जाने की सलाह दी। प्रेमिका की सलाह पर वह सीधे अपने घर पहुंच गया।
नये नंबर से सिर्फ प्रेमी से होती थी बात
डॉक्टर की पत्नी ने अपने प्रेमी से बात करने के लिए एक नया सिम खरीदा था। जिसे खंगालने पर पता चला कि इस नंबर से वह सिर्फ अपने प्रेमी से बात करता था। किसी अन्य लोगों से बात नहीं करता था। रोज करीब चार से पांच घंटे तक दोनों के बीच बातचीत होती थी। सिर्फ आठ माह में एक मोबाइल नंबर से 3020 बार एवं दूसरे नंबर से करीब 800 बार यानि चार हजार बार बात हुई थी। इस मोबाइल नंबर को ऊपर करने के बाद जब ट्रू कॉलर पर देखा गया तो किसी लड़की का नाम सामने आता था। जिस कारण पुलिस को भी थोड़ी परेशानी हुई। लेकिन जब मोबाइल का सीडीआर निकला तो नये नंबर के आधार पर पूरे राज का खुलासा हो गया। खास यह कि उस मोबाइल को प्रेमिका चुराकर रखती थी।
कैसे हुआ प्यार
पुलिस के अनुसार डॉक्टर की शादी वर्ष 2012 में हुई थी। इस दौरान उसका फुफेरा भाई बमबम सहरसा में ही डॉक्टर के परिवार के साथ रहता था। इसी दौरान दोनों की आंखें चार हुई और दोनों के बीच प्यार हो गया। इस बीच दोनों के बीच अवैध संबंध भी स्थापित हो गया। करीब ढ़ाई वर्ष पहले डॉक्टर को अपने फुफेरा भाई पर शक हुआ कि उसकी पत्नी के साथ उसका अवैध संबंध है। दोनों को आपत्तिजनक हालत में देखने की बात भी कही जा रही है। जिसके बाद डॉक्टर ने अपने फुफेरा भाई को घर से निकाल दिया। बमबम के परिवार के लोगों को भी यह जानकारी हुई तो उसे पढ़ने के लिए हरियाणा भेज दिया ताकि दोनों के बीच संबंध खत्म हो जाय। वहां बमबम इंजीनियरिग की तैयारी करने लगा। लेकिन दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला चलता रहा। बीच-बीच में मुलाकात भी दोनों करते थे। इसी बीच डॉक्टर की पत्नी ने एक बच्चे को जन्म दिया। 10 मार्च को उस बच्चे की मौत हो गई। जिससे बमबम का आक्रोश चरम पर था। उसके बाद पूरी घटना की साजिश रच दी। चिकित्सक की पत्नी को यह लगता था कि बच्चे को उसके पति व परिजन अपना नहीं मानते हैं।
जेल जाने का नहीं था गम
पुलिस ने जब डॉक्टर की पत्नी को गिरफ्तार किया और उसके प्रेमी बमबम को गिरफ्तार किया तो दोनों को जेल जाने का गम नहीं था। भावनात्मक लगाव व प्यार रहने के कारण दोनों को यह लगता रहा कि वह जेल जाकर भी एक-दूसरे से मुलाकात कर पाएंगे और एक-दूजे के लिए जीते रहेंगे। जिस कारण कोई गम नहीं था।
इस मामले में डॉक्टर की पत्नी व उसके प्रेमी की गिरफ्तारी हो चुकी है। डॉक्टर की पत्नी का निजी मोबाइल व सिम जो प्रेमी के लिए प्रयुक्त होता था, बमबम का मोबाइल व सिम जो प्रेमिका से बात करने के लिए प्रयुक्त होता था एवं तीसरे आरोपित का मोबाइल सिम जो घटना में प्रयुक्त हुआ इसके अलावा बाइक भी बरामद कर लिया गया है।
राकेश कुमार, एसपी, सहरसा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...