बुधवार, 6 मार्च 2019

महीने में एक बार खुलती है विदयालय, ग्रामीण करते है शिकायत तो हेडमास्टर ग्रामीण पर रंगदारी केश करने का देता है धमकी

सलखुआ प्रखंड में शिक्षा-व्यवस्था भगवान भरोसे, बीइओ नही उठाता है मोबाइल
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

सहरसा जिले के सलखुआ प्रखंड के गोरदह पंचयात के एनपीएस सहगांव बराबर बंद रखने एव बच्चे की शिक्षा व्यवस्था चौपट होने को लेकर ग्रामीणों ने डीएम, एसडीओ के नाम आवेदन देकर करवाई की मांग किया है। ग्रामीण हेमंत कुमार, चंद्रदेव यादव, कपलेश्वर यादव, मिथलेश यादव, महेंद्र यादव, सुरेश यादव, रोशन कुमार, बिभीषन कुमार सहित दर्जनों ग्रामीणों ने दिए आवेदन में कहा है कि नव प्राथमिक विद्यालय सहगांव बराबर बंद रहता है। कई माह से विदयालय में खिचड़ी भी बंद है। शिक्षक कभी-कभार आता है एव हाजिरी बनाकर घर चला जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि जब हमलोग हेडमास्टर सुरेश चंद्र यादव से स्कूल बंद रखने की बात करते है तो उल्टे ग्रामीणों पर रंगदारी का केश करने का धमकी दे देता है। आवेदन में कहा है कि चूंकि हेडमास्टर का घर स्कूल से मात्र 2-3 किलोमीटर की दूरी पर है, इस कारण दबंगई दिखता है। ग्रामीणों ने कहा है कि विदयालय के हेडमास्टर के खिलाफ जांच कर करवाई किया जाये। 

   इधर बिहार मध्यान भोजन के वेबसाइट के अनुसार विदयालय में 133 बच्चे नामांकित है। 1 मार्च का बच्चे का डिटेल्स दिया गया है। जिसमे 133 बच्चे में 1 मार्च को 82 बच्चे की उपस्थिति दिखाया गया है। जवकि 2, 4 एव 5 मार्च का कॉल नॉट कंप्लीटेड बता रहा है। 
   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...