बुधवार, 6 मार्च 2019

आज से वैशाली ने कोसी से लगाई दिल्ली की दौर, सहरसा में कार्यक्रम आयोजित कर वैशाली को दिया हरी झंडी दिखाकर रवाना, कोसी वासियो को खुशी


कोसी और सीमांचलवासियों को मिली तीन ट्रेनों की सौगात
कोशी बिहार टुडे, सहरसा
             (सहरसा स्टेशन पर खड़ी वैशाली एक्सप्रेस)
कोशी वासियो को गुरुवार के लिये खुशी का दिन है। पहला खुशी की अब सहरसा से वैशाली एक्सप्रेस का परिचालन हो गया है। दूसरा नई दिल्ली के लिये सहरसा से प्रतिदिन ट्रैन का परिचालन हो गया है। तीसरा खुसी की अब सहरसा से गढ़ बरुआरी ट्रैन का भी गुरुवार से  ही परिचालन हो गया है। इनके साथ ही जानकी का ठहराव अब कोपरिया में ही होगा।
7 मार्च का दिन कोसी और सीमांचलवासियों के लिए अहम रहा। इस दिन तीन ट्रेनों की सौगात मिली। सहरसा-गढ़बरुआरी और सहरसा-बनमनखी-बरहरा कोठी और बरौनी से विस्तारित ट्रेन वैशाली एक्सप्रेस को सहरसा से रवाना किया।सासंद चोधरी महबूब अली केसर का प्रयास रंग लाया। वैशाली का सहरसाआ से परिचालन हुआ एव जानकी का ठहराव कोपरिया में हुआ।

वैशाली सुपर फास्ट ट्रैन का हुआ परिचालन---
बरौनी से दिल्ली चलने वाली वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन 7 मार्च से सहरसा स्टेशन से रवाना किया।  रेलवे ने इस ट्रेन को बरौनी के बजाए अब सहरसा से चलाने का निर्णय लिया है। काफी महत्वपूर्ण इस ट्रेन को सहरसा से चलाने की वर्षों से मांग हो रही थी। लेकिन प्लेटफार्म की कमी इस ट्रेन के परिचालन में बाधक बना था। अब सहरसा से इसका परिचालन शुरू होने से कोसीवासियों को दिल्ली के लिए रोज एक ट्रेन मिल गयी। अभी तक दिल्ली के लिए यहां से रोज चलने वाली कोई भी ट्रेन नहीं थी।
जयनगर-सहरसा-मनिहारी जानकी एक्सप्रेस सात मार्च से कोपरिया स्टेशन पर भी रुकेगी। लोगों की मांग पर रेलवे ने इस ट्रेन का दो मिनट तक कोपरिया स्टेशन पर ठहराव दिया है।
समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि जानकी एक्सप्रेस का ठहराव छह महीने तक प्रायोगिक तौर पर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मनिहारी से जयनगर जाने वाली जानकी एक्सप्रेस सुबह 4.30 बजे कोपरिया स्टेशन पहुंचेगी। कोपरिया से सुबह 4.32 बजे खुलेगी। जयनगर से मनिहारी जानकी एक्सप्रेस सुबह 10.03 बजे कोपरिया स्टेशन पहंुंचेगी और सुबह 10 बजकर 05 मिनट पर खुलेगी। उन्होंने कहा कि यात्री सुविधा को लेकर रेलवे ने इस ट्रेन का कोपरिया स्टेशन पर ठहराव दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...