शुक्रवार, 8 मार्च 2019

अपने स्थान पर शिक्षिका दूसरे को पढ़ाने भेजती थी, एक दिन तंग आकर एचएम ने काटा हाजिरी तो शिक्षिका के पति ने कर दिया पिटाई

कोशी तटबन्ध के अंदर शिक्षा-व्यवस्था भगवान भरोसे, किसी विदयालय में शिक्षक नही तो किसी मे दुगुना
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

कोसी तटबन्ध के अंदर कठडूमर पंचयात के एनपीएस विदयालय बोरनहा डेरा के एचएम मनोज कुमार के साथ उसी विदयालय के शिक्षिका पति के द्वारा मारपीट एव गाली-गलौज का मामला सामने आया है। पीड़ित एचएम मनोज कुमार सिंह ने कनरिया ओपी में आवेदन देकर करवाई की मांग किया है। ओपी में दिए आवेदन में कहा है कि मेरे ही विदयालय के शिक्षिका जयप्रभा देवी है। जयप्रभा देवी के पति सुभाष यादव मेरे विदयालय में पहुचा एव बोला कि मेरी पत्नी का हाजिरी क्यो काटा। इस पर मैने बोला कि बराबर अनुपस्थित रहती थी, इसीलिए हाजिरी काट दिया। एचएम ने बताया कि शिक्षिका जयप्रभा देवी कभी स्कूल नही आती थी। अपने स्थान पर दूसरे को पढ़ाने भेजती था। बस इसी बात को लेकर मेरे कार्यालय में घुसकर मेरा कालर पकड़कर जान मारने की नीयत से मारपीट करने लगा। उनके साथ आये दबंग व्यक्ति महेश्वरी यादव भी मारपीट कर स्कूल का सभी रजिस्टर साथ लेकर चला गया। धमकी देते हुए कहा कि जयप्रभा देवी के बदले दूसरा शिक्षक ही पढ़ायेगा एव हाजिरी भी बनेगा। एचएम ने कहा है कि ये लोग इसी तरह विदयालय में दबंगई करता है। 
एनपीएस में चार शिक्षक कैसे---
लोग सवाल कर रहा है कई स्कूल में शिक्षक की कमी के कारण पढ़ाई ठीक से नही होती है। लेकिन कोसी तटबन्ध के अंदर एक नव सृजित स्कूल में चार चार शिक्षक कैसे है। इसकी जांच होनी चाहिये। जवकि नव सृजित विदयालय में दो शिक्षक होते है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...