शनिवार, 13 अप्रैल 2019

खगड़िया से महागठबंधन के उम्मदीवार मुकेश सहनी के पोस्टर लगे बंगाल नंबर की बुलोरो से लगभग 3 लाख जप्त


बुलोरो के आगे लगे नेमप्लेट पर मानवाधिकार अपराध नियंत्रण शाखा का बोर्ड लगा था
कोशी बिहार टुडे, सहरसा


चुनाव आयोग की सख्त हिदायत के बावजूद प्रत्याशी व उनके समर्थक मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। यहां तक कि प्रचार-प्रसार के लिए गाड़ियाें में एनजीओ का बोर्ड लगाकर प्रचार किया जा रहा है।
खगड़िया के बलुवाही चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी अमन कुमार ने शुक्रवार को शक के आधार पर महागठबंधन के प्रत्याशी मुकेश सहनी के पोस्टर लगे डब्ल्यू बी 77 ए 1506 नंबर वाले बोलेरो की तलाशी ली। तलाशी के दौरान वाहन पर बैठे 3 लोगों के पास से एक लाख 99 हजार 30 रुपए नकद बरामद किए गए।  वाहन से भी एक लाख रुपए नकद, मोबाइल खरीदने की रसीद एवं प्रचार सामग्री बरामद हुई। बोलेरो पर एक एनजीओ मानवाधिकार अपराध नियंत्रण शाखा का बाेर्ड लगा हुअा था, अाैर उस पर सवार एक व्यक्ति खुद काे इस एनजीओ का वैशाली जिले अध्यक्ष बता रहा था।

हालांकि जांच के दाैरान बोलेरो पर लगा बोर्ड ढंका हुआ था। वाहन पर राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी परमिट चिपका हुअा था। प्रशासन परमिट की जांच कर रहा है कि यह असली है या फर्जी। 
बरामद नगदी के बारे में जानकारी देते दंडाधिकारी व थानाध्यक्ष अविनाश चंद्र ने कहा कि बरामद नकदी जिला कोषागार में जमा की जाएगी। दंडाधिकारी अमन कुमार ने बताया कि मुकेश सहनी का स्टीकर लगे बाेलेराे पर तीन लाेग सवार थे। इनमें मुकेश निषाद के पास से 48,830, रंजीत चौधरी से 50,200 अाैर विजय चौधरी के पास से एक लाख रुपए बरामद हुए। बोलेरो से एक लाख रुपए का कैश अलग से मिला। इसके साथ 3300 रुपए मूल्य के मोबाइल की रसीद, 99 पीस कैलेंडर, एक लाठी, दाे हजार पीस छोटे पंपलेट, 200 पीस पार्टी की टोपी, 31 पीस बड़े अाैर 132 पीस छोटे स्टीकर, 40 पीस टीशर्ट, 56 पीस झंडे एवं 10 पीस डमी बैलेट बरामद हुए। 

पुलिस कर रही पूछताछ---
नगर थाने में बोलेरो पर बैठा व्यक्ति खुद काे राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण का वैशाली जिले का प्रेसिडेंट अाैर बोलेरो को निजी बता रहा था। जबकि बोलेरो पर जाे परमिट चिपकाया गया था प्रशासन उसकी जांच कर रहा है। बोलेरो में महागठबंधन प्रत्याशी मुकेश सहनी के प्रचार की सामग्री रखी हुई थी। हालांकि मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण संस्था का प्रेसिडेंट बताने वाले व्यक्ति खुद कानून का उल्लंघन करता पकड़ा गया था, जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। आभार- दैनिक भास्कर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...