मंगलवार, 23 अप्रैल 2019

अपराधियो का एक नही चला, सिमरी बख्तियारपुर में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न


55 प्रतिशत मतदान के साथ खगड़िया लोकसभा में 20 उम्मीदवार का भाग्य ईवीएम में हुआ बंद
कोशी बिहार टुडे, सहरसा


खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा में चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। सबेरे से ही मतदाता की लंबी लंबी लाइन लगी थी। दिन के लगभग 12 बजे खगड़िया से एनडीए उम्मीदवार चौधरी महबूब अली कैसर में मतदान केंद्र संख्या 217 पर मतदान किया। एसडीओ बिरेन्द्र कुमार, डीएसपी मृदुला कुमारी कई मतदान केंद्र का निरीक्षण कर मतदान का जायजा लिया। सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा में उच्च विद्यालय सिमरी बख्तियारपुर को आदर्श मतदान केंद्र एव प्रोजेक्ट हाइस्कूल सिमरी बख्तियारपुर को पिंक मतदान केंद्र बनाया गया था। 


कई ईवीएम में सुबह में आई खराबी---
सुबह सुबह मतदान केंद्र में कई जगह ईवीएम से खराबी की शिकायत आया। हालांकि एक घंटे के बाद ठीक कर दिया। मतदान केंद्र संख्या 236 उच्च विद्यालय चकभारो में ईवीएम में गड़बड़ी के कारण एक घंटा बिलंब से मतदान शुरू हुआ। इसी तरह 217 मतदान केंद्र उर्दू मध्य विद्यालय फ़क़ीरटोला में ईवीएम खराबी आ गया। एक घंटा के बाद ईवीएम को ठीक किया गया, तब मतदान प्रारम्भ हुआ। मतदान केंद्र संख्या 205 में ईवीएम में खराबी के कारण एक घंटा बिलंब से मतदान शुरू हुआ। 


कोसी दियारा में सुरक्षा के पुख्ता व्यवस्था---
कोसी तटबन्ध के अंदर नदी के अंदर 53 मतदान केंद्र पर सुरक्षा का पुख्ता व्यवस्था किया गया था। तटबन्ध के अंदर सभी मतदान केंद्र पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती किया गया था। कोसी नदी के घोघसम घाट एव कठडूमर घाट में नाव का पुख्ता व्यवस्था किया गया था। दोनों घाट पर पुलिस का पुख्ता व्यवस्था किया गया था, ताकि मतदाता को किसी तरह का दिक्कत नही हो एव कोई भी मतदाता को डरा-धमका नही सके। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...