शनिवार, 6 अप्रैल 2019

कोसी दियारा में निष्पक्ष चुनाव कराना प्रशासन के लिये चुनोती, अपराधी गिरोह लेते है उम्मीदवार से वोट गिराने का ठेका

कोसी दियारा में गरजती है बंदूकें, वोट दिलाने का लेता है ठेका
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

जातीय रंग में रंगे चुनाव के बनते-बिगड़ते इलाकाई समीकरण और कतिपय प्रत्याशियों के समर्थन में खेमे में बंटे आपराधिक गिरोहों के रहते निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराना इस बार बड़ी चुनौती माना जा रही है। ऐसी तस्वीर  सिमरी बख्तियारपुर एव सलखुआ के दियारा इलाके में बनती दिख रही है। दियारा के लोग इस बात से अभी से भयभीत होने लगे हैं कि वहां सक्रिय जातीय आधार पर बंटे आपराधिक गिरोहों की ओर से कोई फरमान न जारी हो जाए।

 सिमरी बख्तियारपुर, सलखुआ एव बनमा इटहरी प्रखंड के  दियारा में आपराधिक गिरोहों की सक्रियता और उन्हें अपने पक्ष में वोट कराने के लिए मिलने वाले ठेके से इनकार नही किया जा सकता है। ऐसी बात नहीं है कि कतिपय प्रत्याशियों और उनके समर्थन में दियारा में पैसे लेकर ताल ठोकने वाले आपराधिक गिरोहों की गतिविधि से पुलिस पदाधिकारी वाकिफ नहीं हैं। पुलिस के वरीय अधिकारियों ने चुनावी घमासान के बीच इस हलचल को शांत करने की रणनीति बनानी होगी।
पिछले दिनों कोसी दियारा क्षेत्र पहुचे एसपी राकेश कुमार  जानकारी दिया था कि कोसी दियारा में सुरक्षा चाकचौबंद होगा। कोसी किनारे बसे इलाकों में पुलिस आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखेगी। मतदान वाले  कोसी नदी में वोट के जरिए अर्धसैनिक  जवानों के सहयोग से जिला पुलिस बल गश्त लगाएगी। दियारा इलाके में घुड़सवार सैनिकों को भी लगाया जाएगा। इसके अलावा मोबाइल गाड़ी की गश्ती भी कराई जाएगी। कोसी दियारा क्षेत्र में लोगो का भय दूर करने के लिये पुलिस की तैयारी का पुख्ता व्यवस्था है। 
क्या कहते है डीएसपी----
सिमरी बख्तियारपुर डीएसपी मृदुला कुमारी ने बताई की कोसी दियारा क्षेत्र में पारा मिलेट्री फ़ोर्स, घोड़सवार दस्ता एव उड़न दस्ता की टीम पूरे दियारा में रहेगी। मतदाताओं को बिना डर के मतदान केंद्र तक ले जाने में प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

2 टिप्‍पणियां:

  1. ये गलत बात क्यो छापते हैं आप यहाँ तो ऐसे होता नही है झूठे दहशत में डाल रहे हैं दियारा के लोगों को

    जवाब देंहटाएं

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...