सोमवार, 13 मई 2019

चौकीदार की दबंगई, नावालिग चोर के साथ ज्यादती

चौकीदार की हरकत से आक्रोशित हुए गांव वाले, थाना पहुच चौकीदार के ऊपर किया करवाई की मांग
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

बख्तियारपुर थाना के सिमरी पंचयात के द्वारिका टोला में  नियम कानून को ताक पर रख एक चौकिदार द्वारा चोरी करने के आरोप में एक नाबालिग लड़के को हाथ बांध घुमाते हुए थाना पहुंचाया।
इस बीच उस नाबालिग के साथ मारपीट को भी अंजाम दिया गया। इससे आक्रोशित ग्रामीण चौकीदार के खिलाफ हंगामा करते हुए थाना तक पहुच गया। हालांकि थाना में दोनों पक्षो के द्वारा मामला का समझौता कर लेने के बाद मामला शांत हुआ। 

 सिमरी पंचायत के द्वारिका टोला में घटी ये रविवार देर रात का है। इसी गांव के एक नाबालिग लड़के उम्र करीब 12-13 वर्ष को गांव के ही जवाहर पौद्दार के यहां चोरी करते पकड़ा गया। पहले तो गृहस्वामी ने नाबालिग के साथ मारपीट किया फिर उसे अपने घर में बंद कर दिया।
अहले सुबह सोमवार को स्थानिय चौकिदार राम भरोस शर्मा को बुला उसके हवाले कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि चौकिदार ने पहले नाबालिग को पीटा फिर सरेआम हाथ बांध मुहल्ले से घुमाते हुए बख्तियारपुर थाना पहुंचा दिया।
अब सवाल यह कि आखिर इस तरह नाबालिग को हांथ बांधकर सरेआम घुमाते हुए थाने तक ले जाना कहाँ तक उचित एवं न्याय संगत है। अगर नाबालिग ने गुनाह किया था तो फिर थाने की गाड़ी से भी बिठाकर ले जाया सकता था।
जबकि सुबह मामले की जानकारी होने पर उस गांव बख्तियारपुर पुलिस के अम्बिका शर्मा पुलिस बलों के साथ पहुंचे थे। पुलिस के पहुंचने से पहले ही चौकिदार उसे थाना पहुंचा दिया था। चोरी का आरोप लगाने वाला जनार्दन पोद्दार एव चोरी करते पकड़ाए आपस मे चचेरे चाचा-भतीजा है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...