सोमवार, 27 मई 2019

बिहार के इन दिग्गजों को मिल सकता है केंद्रीय मंत्रिमंडल में भागीदारी


राष्टीय नेता शरद यादव को पछाड़कर बड़े अंतर से जीते दिनेशचंद्र यादव का कोशी-सीमांचल क्षेत्र में नाम सबसे आगे
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

लोकसभा चुनावों में मिली अभूतपूर्व जीत के बाद इस बार बिहार के किस्मत में बहुत कुछ मिलने वाला है। एक तरफ जहां 2014 में बिहार में एनडीए ने 31 सीटें जीतें थे उसमे से केंद्रीय मंत्रिमंडल में बिहार के आठ मंत्री बनाये गए थे। लेकिन इस बार जदयू के साथ मिल एनडीए ने 40 में से 39 सीटें जीती है। बीजेपी, जदयू और लोजपा ने मिलकर चुनाव लड़ा था। कयास लगाए जा रहा है कि इस बार केंद्र में बिहार से 10 मंत्री बनाये जा सकते है।
बिहार को ये मंत्रालय मिलने की संभावना--
बिहार के ऐसे दो चहेरे रामविलास पासवान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की अगुवाई वाली सरकार में रेल मंत्रालय संभाला था। उम्मीद जताई जा रही है कि बिहार को एक बार फिर से रेल मंत्रालय मिल सकता है । इसके अलावा दूरसंचार, ग्रामीण विकास, खाध उपभोक्ता, ऊर्जा, विधि और कृषि जैसे अहम मंत्रालय बिहार की झोली में आ सकते है।
बिहार के ये चहरे शामिल हो सकते है केंद्रीय मंत्रिमंडल में---

इस बार जदयू के शामिल होने से केंद्रीय मंत्रिमंडल में कुछ नए चहरे शामिल किए जा सकते है। बीजेपी के कोटे से गिरिराज सिंह, राधा मोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, अश्विनी चौबे, राजीव प्रताप रूडी, रामकृपाल यादव शामिल हो सकते है। वही लोजपा से दो नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। एक रामविलास पासवान और चिराग पासवान या पशुपति पारस को शामिल किया जा सकता है। वही जदयू की ओर से दिनेश चंद्र यादव, आरसीपी सिंह, राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह रामनाथ ठाकुर, चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी के नाम शामिल है।
कोशी- सीमाँचल से दिनेशचंद्र यादव---
मधेपुरा से राष्टीय नेता शरद यादव को हराकर लोकसभा पहुचे दिनेशचंद्र यादव की नामो की चर्चा ज्यादा है। एकन्टो कोशी एव सीमांचल दूसरा दिग्गज शरद यादव को पटकनी दिया। कयास लगाया जा रहा है कि इस बार दिनेशचंद्र यादव को बहुत अहम जिम्मेदारी मिलने जा रहा है। विकास पुत्र के नाम से चर्चित कोशी क्षेत्र में दिनेशचंद्र यादव के मंत्री बन जाने से कोशी-सीमांचल सहित हर तरफ विकास दिखेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...