सोमवार, 27 मई 2019

जिस बेटे की मौत पर घर मे चल रहा था श्राद्ध-कर्म का कार्यक्रम, वह बेटा सकुशल घर लौट


घर पहुचे युवक को देख आवक रह गए परिजन, युवक को देखने लोगो भीड़ हो गया
कोशी बिहार टुडे, सहरसा
              (घर पहुचने पर युवक पंकज के परिजन में खुशियां लोटी)
19 मई को मधेपुरा के ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के अरार नदी में तैरते जिस युवक का पहचान बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के तरियामा गांव निवासी घनश्याम साह के पुत्र पंकज कुमार के रूप में किया गया था, एव परिवार वाले दूसरे शव को मानकर दाह-संस्कार कर क्रिया-कर्म में लगा था, सोमवार को उक्त लड़का सही सलामत अपने घर पहुचा। लड़का के घर पहुचने की खबर गांव में आग की तरह फैल गया है। उक्त लड़का को देखने ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। 
क्या है मामला---
19 मई को मधेपुरा जिला के ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के अरार नदी पूल के पास नदी में तैरते अज्ञात युवक का शव मिला था। बाद में पुलिस छानबीन में पता चला कि ये शव बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के तरियामा गांव निवासी घनश्याम साह का पुत्र पंकज कुमार का शव है। पुलिस की सूचना पर शव पहचानने गए तरियामा गांव के पंकज के पिता एव कुछ ग्रामीणों ने पंकज कुमार के रूप में शव की पहचान किया। ग्वालपाड़ा पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम कराकर घनश्याम साह को सौंप दिया। तरियामा शव के पहुचने के बाद दाह-संस्कार कर दिया गया। आज सतलहन यानी 7 दिन हो गया। युवक जैसे ही घर पहुचा तो घर वाले अवाक रह गए है। हालांकि युवक को परिजन के द्वारा जल्दी ही कही छिपा दिया एव किसी से मिलने नही दिया जा रहा है। 
पंकज के पिता ने अरार ओपी में दर्ज---

शव अज्ञात मिलने पर ओपी में चौकीदार के बयान पर केश दर्ज किया था। बाद में ज्ञात होने पर पंकज के पिता घनश्याम साह के द्वारा 22 मई को अरार ओपी में आवेदन दिया था। आवेदन में कहा कि मेरा पुत्र पंकज कुमार 17 मई 19 को अपनी पत्नी को ससुराल ग्राम बिसबाड़ी रही पत्नी का बिदाई करने गया था। जब मेरा बेटा जब अपनी पत्नी का बिदाई कराकर नही आया तो खोजबीन करने लगा। खोजबीन में पता चला कि एक शव ग्वालपाड़ा थाना के अरार ओपी में मिला है। जब में अरार ओपी गया एव ओपी प्रभारी एक फोटो दिखाया तो मेरा बेटा पंकज कुमार के रूप में पहचान किया। मुझे विश्वास है कि मेरा बेटा पंकज कुमार को उनकी पत्नी रंजन कुमारी, ससुर कुलो साह, सास चंडिका देवी, साला अखिलेश साह, सभी बिसबाड़ी थाना ग्वालपाड़ा एव बख्तियारपुर थाना के पुरवारी चकला निवासी पंकज का साढ़ू परमानंद साह एव उनकी पत्नी मुन्नी देवी ने एक साजिश के तहत मेरा बेटा का हत्या कर दिया है। 
घर पहुचने में परिजन हुआ खुश--
           (पत्नी बच्चे के साथ, जो खुद पति के हत्या में अभियुक्त है।)
पंकज के घर पहुचते ही परिजन के तो माने ऊपर वाला के द्वारा बहुत तोहफा मिल गया। परिजनों में काफी खुशी देखी गयी। पंकज एकलौता बेटा है। चार बहन है। जिसमे दो बहन की शादी हो चुकी है। अंतिम संस्कार के दिन छोटी बेटी में मुखाग्नि दिया था।
पंचयात के मुखिया निर्मला देवी ने बतायी की अरार ओपी के द्वारा सूचना पर पिता एव ग्रामीण पहुचे थे। लाश तीन दिन का हो चुका था, जिस कारण चेहरा पंकज से थोड़ा मिलता जुलता लगता था। इन पर पहचान किया गया। पूर्व मुखिया दिलीप कुमार ने भी यही बताया कि तीन दिन का लाश पानी मे फूल गया था, पंकज से मिलते जुलता लगता था। जिस कारण ठीक से पहचान नही आया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...